सड़कों के गड्ढों को जल्द करें दुरुस्त, ताकि लोगों आवागमन हो सुगम

विभागीय समीक्षा बैठक में एक घंटा देरी से पहुंचे अधिकारी
विधायक ने सभी अधिकारियों से मांगी योजनाओं की जानकारी, अमृत योजना के काम में लाएं तेजी

By: tarunendra chauhan

Published: 18 Feb 2020, 07:02 AM IST

बुरहानपुर. जनपद पंचायत सभागृह में सोमवार को विधायक ने शासकीय विभागों के अधिकारियों की बैठक लेकर शासन की योजनाओं की समीक्षा कर अधिकारियों को सभी योजनाओं का लाभ पात्र हितग्राहियों तक पहुंचाने के निर्देश दिए। समीक्षा बैठक का समय सुबह 9 बजे होने से विधायक समय पर पहुंच गए, जबकि विभागीय अधिकारी 9:30 और 10 बजे तक बैठक में शामिल हुए। इस पर एसडीएम ने नाराजगी जाहिर कर अधिकारियों को समय पर बैठक में उपस्थित होने के निर्देश दिए।

नगर निगम सीमा क्षेत्र में चल रही अमृत योजना की समीक्षा करते हुए विधायक ठाकुर सुरेंद्र सिंह ने निगम अधिकारी डीके पटेल को निर्देश देते हुए कहा कि सीवरेज और पेयजल पाइप लाइन डालने के लिए शहर की सड़कों को खोद दिया जा रहा है। सड़कों पर गड्ढें होने के साथ ही धूल मिट्टी से लोग परेशान है। इस योजना का कार्य जल्द पूरा करें। पहले वार्डस्तर पर खुदाई करें पाइप लाइन डालने के बाद गड्ढों का भराव किया जाए। जिससे वाहन चालकों को परेशानियां नहीं होंगी। आवास योजना में आवेदन करने वाले कई पात्रहितग्राहियों के नाम सूची से काट दिए गए हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ सभी पात्र हितग्राहियों को मिलना चाहिए। सर्वे कराकर सूची से काटे गए नामों को आवास योजना में शामिल किया जाए। खाद्य आपूर्ति निगम अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी गरीब का राशन कार्ड की पात्रता पर्ची बिना जांच किए बंद नहीं करना है। पात्रता पर्ची के लिए कई लोग परेशान हो रहे हैं। अगर कोई शिकायत लेकर पहुंचता है तो आवेदन की जांच कर पात्रता पर्ची शुरू करे। जिससे गरीब जनता को कंट्रोल दुकान से राशन मिल सके।

 

चौपाल लगाकर किसानों को बताई कृषि विभाग की योजनाएं
विधायक ने विभागीय योजनाओं की समीक्षा बैठक में कृषि विभाग अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि प्रत्येक गांव में चौपाल लगाकर कृषि विभाग संबंधित योजनाओं की जानकारी ग्रामीणों और किसानों को दिए। किसानों की उन्नति के लिए शासन की ओर से कई योजनाएं चल रही है।पीडब्ल्यूडी विभाग को बुरहानपुर विधानसभा क्षेत्र में खराब हो रही सड़कों पर ध्यान देकर जर्जर हो गई सड़कों का निर्माण करने के निर्देश दिए। विभागीय समीक्षा बैठक में एसडीएम काशीराम बड़ोले, जनपद सीईओ केके खेड़े सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

Show More
tarunendra chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned