scriptस्कूल में निरीक्षण के दूसरे दिन शुरू हुआ केंद्रीय विद्यालय के मेंटेनेंस का काम | Maintenance work of Kendriya Vidyalaya started on second day of inspe | Patrika News
बुरहानपुर

स्कूल में निरीक्षण के दूसरे दिन शुरू हुआ केंद्रीय विद्यालय के मेंटेनेंस का काम

– जनप्रतिनिधियों ने निरीक्षण कर कार्य का जायजा लिया

बुरहानपुरFeb 20, 2020 / 12:04 pm

ranjeet pardeshi

 Maintenance work of Kendriya Vidyalaya started on second day of inspection in school

Maintenance work of Kendriya Vidyalaya started on second day of inspection in school

बुरहानपुर/नेपानगर. केंद्रीय विद्यालय में बुधवार से मेंटेनेंस का कार्य शुरू हुआ। कार्य का जायजा लेने नगर के गणमान्य जन पहुंचे। सभी स्कूल में प्रवेश बंद की खबर मिलने से आहत है। उन्होंने कहा कि बिना उचित सूचना के स्कूल में प्रवेश ना लेने का फरमान जारी कर दिया गया है। जिससे नगर के रहवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दोपहर २ बजे नपाध्यक्ष राजेश चौहान, पार्षद प्रदीप दवे, डॉ. गौरव श्रीमाली और दोपहर ३ बजे नगर कांग्रेस अध्यक्ष सोहन सैनी पहुंचे। कार्य की देख-रेख कर गुणवत्ता का जायजा लिया। अंत में प्रबंधन से तत्काल प्रवेश शुरू कराने की मांग की है।
केंद्रीय विद्यालय भवन की स्थिति खराब होने का हवाला देकर कक्षा १ और ११ में प्रवेश नहीं लेने की सूचना जारी की। जिसके बाद कांग्रेस एवं बीजेपी के पदाधिकारी स्कूल भवन की जांच करने पहुंचे। जांच में मामूली मरमत के बाद स्कूल भवन के सफल संचालन की बात सामने आई। इसके बाद पदाधिकारियों ने आपसी सहयोग से कार्य करने का जिमा उठाया। बुधवार से स्कूल परिसर में कार्य शुरू किया गया है। जर्जर हो चुके प्लास्टर को उखाडऩे और लोर डालने का कार्य शुरू किया गया। दूसरी ओर रेत, सीमेंट भी खाली कराया गया।
नेपा लिमिटेड नहीं दे रही कर्मचारियो को आवास
केंद्रीय विद्यालय में आने वाले शिक्षकों को आवास के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा है। प्रचार्य पीकेसिंह ने कहा कि लंबे समय तक नेपा लिमिटेड के संपदा विभाग के चक्कर लगाने के बाद भी सुनवाई नहीं होती। जिससे निजी आवासों का सहारा लेना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि पिछले कई दिनों से स्कूल में आने वाले शिक्षक आवास के लिए चक्कर लगा रहे हंै। समस्या सुनने के बाद नपाध्यक्ष चौहान ने कहा कि आपने हमें अब तक समस्या नहीं बताई थी। यदि नेपा लिमिटेड के क्वाटर ााली है तो उन्हें शिक्षकों को आवंटित करना चाहिए। वहीं मामले में संपदा अधिकारी विनोद शाह से पूछने पर कहा कि स्कूल प्रबंधन को कोटे के तहत २५ क्वाटर एक मुश्त दिए जा चुके है। इसके बाद अतिरिक्त क्वाटर खाली नहीें होने से आवंटन नहीं हो पा रहा है।
प्रबंधन भी करे वरिष्ठ कार्यालय में सूचना
कार्य का जायजा लेने पहुंचे पालकों ने प्रबंधन से चर्चा की। उन्होंने कहा कि प्रबंधन वरिष्ठ अधिकारियों को स्कूल में हो रहे कार्य की जानकारी देकर प्रवेश प्रक्रिया शुरू कराए। प्रचार्य सिंह ने कहा कि स्कूल में हो रही समस्या को देखते हुए हमारे द्वारा वरिष्ठ कार्यालय को पत्र लिखा गया था। अब समस्या का निदान हो रहा है तो इसे भी अधिकारियों को बताएंगे। उन्होंने कहा कि स्कूल परिसर में होने वाले वाले सभी मरमत कार्य को रहवासी जन सहयोग से पूरा करेंगे। लेकिन किसी भी बच्चे को प्रवेश से वंचित ना रखा जाए। प्राचार्य सिंह ने भी सकारात्मक कार्रवाई का आश्वासन दिया है।
विधायक ने लिखा पत्र
विधायक सुमित्रा कास्डेकर ने कलेक्टर के पत्र लिखा है। कहा कि स्कूल में नए शिक्षण सत्र में कक्षा १ से ११वीं में नवीन प्रवेश निरंतर जारी रखाा जाए। इसके लिए आवश्यक कार्यवाही की जाए।

Home / Burhanpur / स्कूल में निरीक्षण के दूसरे दिन शुरू हुआ केंद्रीय विद्यालय के मेंटेनेंस का काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो