script200 सीट वाले नवीन छात्रावास में विद्यार्थियों को नए शिक्षा सत्र में मिलेगा प्रवेश | Students will get admission in new education session in new hostel | Patrika News

200 सीट वाले नवीन छात्रावास में विद्यार्थियों को नए शिक्षा सत्र में मिलेगा प्रवेश

locationबुरहानपुरPublished: Mar 08, 2020 10:56:37 pm

Submitted by:

tarunendra chauhan

जून माह तक कार्य पूरा करने के आदेश

Boys hostel under construction

निर्माणधीन बालक छात्रावास।

बुरहानपुर. शासकीय सुभाष उत्कृष्ट विद्यालय में पढऩे के लिए बाहर से आने वाले विद्यार्थियों के लिए अच्छी खबर हैं। 6 करोड़ 50 लाख रुपए की लागत से निर्माण किए जा रहे 200 सीटर छात्रावास का कार्य जून माह तक पूरा हो जाएगा। नए शिक्षा सत्र में विद्यार्थी यहां पर एडमिशन ले सकते हैं। बालक छात्रावास का 80 प्रतिशत और बालिका छात्रावास का 70 प्रतिशत का कार्य पूरा हो गया है।

शासन ने उत्कृष्ट विद्यालय में पढ़ाई के लिए ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाले विद्यार्थियों के लिए शैक्षणिक सत्र 2018 .19 में छात्रावास की स्वीकृति दी थी। छात्रावास भवन नहीं होने के कारण उत्कृष्ट स्कूल के पुराने भवन और शासकीय सुभाष हाईस्कूल में बालक.बालिका छात्रावास चल रहा है। बालक और बालिकाओं के लिए 200 सीटर का उत्कृष्ट छात्रावास नए ?ावन के लिए शासन से 6 करोड़ 50 लाख रुपए की राशि जारी होने के बाद सुभाष उत्कृष्ट विद्यालय की खाली भूमि पर पीआइयू विभाग ठेकेदार के माध्यम से कार्य कर रहा है। एक साल के अंदर ठेकेदार को दोनों ही छात्रावास का निर्माण कर विभाग को सौंपने हंै। जून माह के अंदर निर्माण कार्य सीमा की अवधि समाप्त हो रही है। नए शिक्षा सत्र 2020-21 में विद्यार्थी छात्रावास में एडमिशन ले सकते हैं। छात्रावास तैयार होने के बाद ग्रामीण क्षेत्रो के विद्यार्थियों को राहत मिलेगी।

छात्रावास में विद्यार्थियों मिलेंगी सुविधाएं
नए छात्रावास भवन में विद्यार्थियों को कई आधुनिक सुविधाएं मिलेंगी। इनमें लाइब्रेरी, कम्प्यूटर लैब, ट्रेनिंग सेंटर और प्रसाधन कक्ष होगा। छात्रावासों को इस तरह से डिजाइन किया जाएगा कि विद्यार्थियों को पढ़़ाई के लिए उचित वातावरण मिल सके। बालक और बालिकाओं के लिए अलग.अलग 100 सीट का भवन तैयार हो रहा है। विद्यालय के पीछे बालक और गेट के पास बालिका का छात्रावास है। पीआइयू विभाग ने ठेकेदार को जून माह तक निर्माण पूरा करने के निर्देश दिए हैं।

ठेकेदार को दोनों छात्रावास भवनों का निर्माण जून माह तक पूरा करने के लिए कहा गया है, नए शिक्षा सत्र से पहले भवन तैयार हो जाएंगे।
एसएच कुरैशी, पीआइयू विभाग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो