script

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के मकान में दस लाख नकद सहित दो किलो चांदी चोरी

locationबुरहानपुरPublished: Feb 11, 2019 09:10:20 pm

Submitted by:

ranjeet pardeshi

– पीछे के कमरे की खिड़की में हाथ डालकर दरवाजा खोल अंदर घुसे बदमाश- जलगांव से लौटी महिला को खुला मिला पीछे का दरवाजा

 Two kg of silver theft including a million cash in the house of Anganwadi worker

Two kg of silver theft including a million cash in the house of Anganwadi worker

बुरहानपुर. सप्ताहभर में दो बड़ी चोरी की वारदात हो गई। दो दिन पहले जयस्तंभ पर पांच लाख के मोबाइल चोरी होने के बाद अब सुंदरनगर क्षेत्र में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के मकान से बदमाश दस लाख नकदी सहित दो किलो चांदी व एक सोने का मंगलसूत्र उड़ा ले गया। बदमाश ने पीछे के कमरे की खिड़की से अंदर हाथ डालकर दरवाजे की चटकनी खोलकर अंदर घुसकर इस घटना को अंजाम दिया। घटना को देखते हुए पुलिस को शक है कि कोई परिचित व्यक्ति ने ही इसे घटना को अंजाम दिया है।
चार माह पहले ही सुंदरनगर में किराये के मकान में रहने आए धर्मेंद्र दुबे के मकान में चोरी की वारदात हुई। बेटे अमन दुबे ने बताया कि रविवार शाम ७ बजे वह अपने भाई अंकित के साथ ताला लगाकर शादी में गए थे। उनकी मां जो की आंगनवाड़ी कार्यकर्ता है वह ओडी फ्लेम कंपनी का भी काम करती है, इस सिलसिले में वह जलगांव गई थी, पिता पेट्रोल पंप की एजेंसी लेने के लिए रजिस्टे्रशन का काम कराने रीवा शहर गए हुए थे। अमन और अंकित के आने से पहले उनकी मां उर्मिला दुबे ९.१५ पर घर पहुंच गई थी। मकान की चाबी मकान के आसपास ही रहती है, परिवार के सदस्यों को ही इस बारे में पता रहता है। मां ने जब दरवाजा खोलकर अंदर प्रवेश किया तो आगे के कमरे का सामान पूरा बिखरा हुआ था। पहले उर्मिला दुबे को लगा की बच्चों ने पूरा सामान बिखराया होगा। लेकिन पीछे के कमरे तक पहुंचने पर देखा की दरवाजा खुला पड़ा था। जब घर में रखा सामान देखा तो सब गायब मिला।
इंदौर में बेचा था प्लॉट
अमन ने बताया कि मां ने चोरी की खबर देते ही हम दोनों भाई भी घर पहुंच गए। आगे के कमरे में रखी पेटी में दस लाख रुपए नकदी और अलमारी में रखे सोने का मंगलसूत्र व दो किलो चांदी रखी थी। जिसे बदमाश चुरा ले गया। दस लाख रुपए इंदौर में प्लॉट बेचने पर मिले थे। अमन ने बताया कि वह रीवा के रहने वाले हैं, १७ साल से बुरहानपुर में रह रहे हैं।
नया बिजनेस डालने की थी तैयारी
अमन का कहना है कि पापा की नया बिजनेस डालने की तैयारी चल रही थी। इसके लिए हमने पेट्रोल पंप की एजेंसी में रजिस्ट्रेशन भी कराया। हमें लगा की लक्की ड्रॉ खुल गया तो रुपयों की आवश्यकता पड़ेगी इसलिए प्लॉट बेचा था, कुछ अन्य जगह से भी पापा ने रुपयों का बंदोबस्त किया था। पेट्रोल पंप नहीं तो हमारी तैयारी बस लेने की थी।
कॉल डिटेल निकाली, कैमरे खंगाल रही पुलिस
घटना के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी। आसपास रहने वाले लोगों से पूछताछ की। परिवार के ही लोगों की कॉल डिटेल निकाली। सीसीटीवी कैमरे तक पुलिस खंगाल रही। मकान के सामने एक कैमरा लगा हुआ हैं, जो बंद पड़ा था, इसलिए बदमाश का पता लगाने में मुश्किल जा रही है। पुलिस कंट्रोल रूम से रविवार शाम ७ से ९ बजे के बीच में आसपास के लोकेशन देखकर फुटेज निकाल रही है।
एसपी के निर्देशन में पूरी टीम लगी है। संदिग्ध सहित पड़ोसियों से भी पूछताछ कर रहे हैं। रुपए इतने नकदी कहां से आए सभी चीजों का वेरीफाइ कर रहे हैं। – डीएस सेंटर, टीआई शिकारपुरा थाना

ट्रेंडिंग वीडियो