आज और कल नहीं मिलेगी सब्जी, 7 से 9 तक किराना होम डिलेवरी भी रहेगा बंद

- भीड़ नियंत्रण के लिए लिया फैसला

By: ranjeet pardeshi

Published: 05 Apr 2020, 06:02 AM IST

बुरहानपुर. लोकडाउन में मिल रही सब्जी और किराना की होम डिलेवरी पर प्रशासन ने लगाम कस दी। प्रशासन ने दो दिन के लिए सब्जी और तीन दिन के लिए किराना सामान की होम डिलेवरी पर रोक लगा दी, इसके पीछे अत्याध्कि भीड़ की संभावना को देखते हुए एवं भीड़ को नियंत्रण करने के लिए यह निर्णय लिया।
शासन की ओर से 23 मार्च से लॉकडाउन के आदेश होने के बाद प्रशासन ने एक दिन किराना और सब्जी की ढील दी, लेकिन भीड़ अधिक होने के बाद होम डिलेवरी की व्यवस्था बना दी। प्रशासन ने इस व्यवस्था में फिर बदलाव किया अब लॉक डाउन के दौरान अत्याधिक भीड़ की संभावना को देखते हुए भीड़ को नियंत्रित करने के लिए घर-घर हो रही सब्जी की आपूर्ति पर ५ और ६ अप्रैल को रोक लगा दी। साथ ही किराना सामान की होम डिलेवरी पर भी ७ से ९ अप्रैल तक व्यवस्था बंद के निर्देश दिए।

कोविड-१९ से लडऩे के लिए ११ आयुष डॉक्टर की भर्ती
बुरहानपुर. कोविड-19 के रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए 3 माह के लिए 11 संविदा आयुष चिकित्सकों की ार्तीकी गई है। इसके अलावा 9 स्टाफ नर्सों, 5 फार्मासिस्ट, 4 लेब टेक्नीशियन और 2 एएनएम की भर्तीकी है। आवश्यकता के आधार पर सभी की पदस्थापना कर दी गई है। मोबाइल हेल्थ टीम की संया 4 के स्थान पर 2 बढ़ाकर कुल 6 मोबाइल टीमे बनाई गई, जो ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र में जाकर स्वास्थ्य परीक्षण का कार्य कर रही है।
------------------------------------------------------------------
३४०२ यात्रियों का परीक्षण
बुरहानपुर. स्वास्थ्य विभाग ने कोविड.19 के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए बाहर से आए सभी यात्रियों का स्वास्थ्य परीक्षण नियमित जारी है। इंदौर और महाराष्ट्र से आए अंतरराज्यीय प्रवासियों को 14 दिनों के लिए होम क्वारेंटाइन किया जा रहा है। अभी तक अन्य राज्यों से आने वाले खकनार ब्लॉक के 2275 यात्री एवं बुरहानपुर ब्लॉक के 1127 यात्रियों को स्वास्थ्य विभाग द्वारा ट्रेस किया गया है।
-------------------------------------------------------------
मुयमंत्री सहायता कोष में जमा कराईराशि
बुरहानपुर. कोरोना वायरस कोविड.19 के संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम के लिए जनपद पंचायत कार्यालय खकनार के स्टॉप ने मुयमंत्री राहत कोष में एक दिन का वेतन 27 हजार 8 53 रुपए जमा किए।
...............................................
१४०० भोजन पैकेट का वितरण
बुरहानपुर. प्रशासन द्वारा नगर निगम कार्यालय के समीप स्थित केंद्रीकृत किचन शेड में जरूरतमंदों के लिए भोजन प्रतिदिन बनाया जा रहा है। इसके तहत दोपहर के भोजन के 1 हजार 450 पैकेट तैयार कर निराश्रित, बेसहारा, जरूरतमंद गरीबों को वितरित किए गए हैं। दाल, चावल, हरी सब्जी, मिर्ची, मसाले तथा अन्य आवश्यकता की सामग्री दी जा रही है।
.............................................................................................................
जरूरतमंद के लिए इंस्टेंट खिचड़ी एवं हलवा मिक्स 1200 पैकेट प्राप्त
बुरहानपुर. लॉकडाउन अवधि में जरूरतमंद, बेघर, बेसहारा व्यक्तियों को नि:शुल्क भोजन देने के लिए इंस्टेंट खिचड़ी एवं हल्वा मिक्स पैकेट तैयार कर एमपी एग्रो लिमिटेड मंडी दीप द्वारा स्वेच्छा से प्रदान करने की पहल की गई है। इसके संबंध में बुरहानपुर जिले से प्राप्त मांग के अनुसार फूड 1200 पैकेट प्राप्त हुए है।
..................................................................................................................
डिप्टी कलेक्टर देवलिया को सौंपी जिमेदारी
बुरहानपुर. कोरोना वायरस के नियंत्रण, उपायों एवं रोकथाम व शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस थाना लालबाग क्षेत्र, राहत कैप का निरीक्षण, कयूनिटी किचन शेड का निरीक्षण व समय.समय पर कलेक्टोरेट कंट्रोल रूम के निरीक्षण के लिए डिप्टी कलेक्टर कुमार सानु देवलिया को जिमेदार सौंपी है।
...............................................
जिले में टेलिमेडिसन केंद्र स्थापित
बुरहानपुर. कोरोना वायरस के लक्षण महसूस करने वाले व्यक्तियों और होम क्योरेंटाइन में रह रहे व्यक्तियों को घरों पर ही उपचार उपलब्ध कराया जाएगा। प्रमुख सचिव लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण पल्लवी जैन गोविल ने बताया है कि इसके लिए सभी जिलों में टेलीमेडिसिन केंद्र शुरू किए गए हैं। कोरोना संक्रमण के प्रभावित, संभावित और होम क्योरेंटाइन में रह रहे व्यक्ति वीडियो कालिंग से चिकित्सकों से सीधे संवाद कर सकते हैं।

ranjeet pardeshi Bureau Incharge
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned