LPG GAS : सिलेंडर बुक कराने पर मिलेगा कैशबैक, ऐसे उठाए फायदा

LPG GAS: गैस सिलेंडर बुक कराने पर जानिए किस प्रकार मिलेगा कैशबैक, कौन से ऐप से करनी होगी पेमेंट जानिए विस्तार से

By: Braj mohan Jangid

Published: 27 Jul 2021, 03:28 PM IST

नई दिल्ली। बीते कुछ महीनों से महंगाई आसमान को छू रही हैं। लोग कोरोना के इस दौर में दोहरी मार झेल रहे हैं। कोरोना महामारी ने एक तरफ तो उनके काम धंधे चौपट कर दिए दूसरी तरफ आसमान छूती है महंगाई ने उनका जीना दुश्वार कर रखा है। पेट्रोल डीजल के दाम आए दिन रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड कायम कर रहे हैं वही खाद्य तेल भी दौड़ में पीछे नहीं हैं यहां तक की 2-3 महीनों पहले तक दिल्ली में 594 रुपए का मिलने वाला गैस सिलेंडर भी अब 834.5 रुपए तक पहुंच गया है। लेकिन महंगाई के इस दौर में भी आप गैस सिलेंडर का डिजिटल पेमेंट करके कुछ हद तक वापस कैशबैक पर पा सकते हैं। इसके लिए आपको गैस सिलेंडर की ऑनलाइन बुकिंग करनी होगी जिसमें आपको अधिकतम 10 फीसदी तक का कैशबैक हासिल किया जा सकता हैं।

Read more :-मोदी सरकार ने 7 साल में की पेट्रोल और डीजल में कई गुना कमाईः रिपोर्ट

कौनसे ऐप के इस्तेमाल से मिलेगा कैशबैक -

एलपीजी गैस सिलेंडर पर कैशबैक हासिल करने के लिए आपको आईसीआईसीआई बैंक के माध्यम से डिजिटल पेमेंट करने पर आराम से ₹50 का कैशबैक हासिल किया जा सकता है। दरअसल आपको बता दें कि आईसीआईसीआई बैंक के डिजिटल ऐप को पॉकेट्स कहते हैं उसी के माध्यम से सिलेंडर बुक कराने पर ग्राहक को अधिकतम 10 परसेंट तक का कैशबैक पैक प्राप्त होता है। लेकिन कैशबैक की अधिकतम राशि 50 रुपए तक होगी।

जानिए किस प्रकार मिलेगा पॉकेट्स ऐप से कैशबैक

आईसीआईसीआई के पॉकेट्स ऐप से किस पर प्राप्त करने के लिए यूजर को कम से कम ₹200 ( 200 से अधिक रुपए का भी हो सकता है) के किसी भी बिल का पेमेंट ऐप से करना होगा जिस पर यूजर को 10% कैशबैक प्राप्त होगा जो अधिकतम ₹50 तक हो सकता है।

Read more:- LPG ग्राहकों के लिए अच्छी खबर, मोदी सरकार ने शुरू की ये सुविधा

कितने बिलों पर मिलेगा कैशबैक

आपको बता दें कि पॉकेट्स एप यूजर को किसी भी महीने के तीन बिलों के भुगतान पर यह कैशबैक मिल सकता हैं। लेकिन साथ ही आपको बता देगी बैंक हर घंटे 50 यूजर्स को ही यह कैशबैक प्राप्त करने का मौका देता है।

जानिए कैशबैक हासिल करने का तरीका

इसके लिए आपको सबसे पहले आईसीआईसीआई बैंक के पॉकेटस् ऐप को ओपन करना होगा। फिर आपको रिचार्ज एंड पे बिल्स के सेक्शन में जाना होगा और वहां मोर बिल्स पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आपको एलपीजी के बिल पे करने का ऑप्शन दिखाई देगा उस पर क्लिक करने के बाद आपको अपना सर्विस प्रोवाइडर सिलेक्ट करना होगा। इस प्रोसेस के बाद आप आपको अपना मोबाइल नंबर डालना होगा। डाली गई मोबाइल पर ओटीपी प्राप्त करने के बाद भुगतान का ऑप्शन देगा। की गई भुगतान की राशि पर मिलाके इसमें का आपको तुरंत आईसीआईसीआई के वॉलेट में प्राप्त हो जाएगा।

Braj mohan Jangid
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned