scriptSBI और HDFC के ग्राहकों के लिए खुशखबरी,FD पर मिलेगा अब और भी ज्यादा ब्याज | Fixed Deposit Rates increased by SBI and HDFC Bank | Patrika News

SBI और HDFC के ग्राहकों के लिए खुशखबरी,FD पर मिलेगा अब और भी ज्यादा ब्याज

locationनई दिल्लीPublished: Feb 17, 2022 07:47:11 pm

Submitted by:

Arsh Verma

देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने रिकरिंग डिपॉजिट (RD) की ब्याज दरों में बदलाव किया है। रिकरिंग डिपॉजिट की दरें 15 फरवरी से प्रभावी हैं। इसका फायदा उन ग्राहकों को मिलेगा, जिन्होंने रिकरिंग डिपॉजिट करा रखी है।

SBI

SBI

देश के दो बड़े बैंक एसबीआई और एचडीएफसी बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट रेट में बढ़ोतरी की है इस से इन बैंकों के ग्राहकों को उनकी सावधि जमा योजनाओं में अच्छा फायदा मिलेगा। आइए आपको बताते है क्या रखी गई हैं नई दरें

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अपनी अलग-अलग अवधि की एफडी पर अलग-अलग ब्याज दरें रखी हैं। इसके बाद अब 2 से 3 साल की एफडी पर 5.20%, तो 2 से 5 साल की एफडी पर 5.45% की ब्याज मिलेगी। जबकि 5 से 10 साल की एफडी पर ब्याज दर 5.50% होगी। ग्राहकों को इस बढ़ी हुई ब्याज दर का फायदा 2 करोड़ रुपये से कम के डिपॉजिट पर ही मिलेगा। वरिष्ठ नागरिकों को एफडी पर और ज्यादा ब्याज का फायदा मिलेगा। उन्हें अलग-अलग अवधि की FD पर अधिकतम 6.30% का ब्याज मिलेगा।


यह भी पढ़ें

भारत में ऊंचे वेतन का लौटेगा दौर! 2022 में 9.9 फीसदी वेतन वृद्धि की उम्मीद


प्राइवेट सेक्टर के बड़े बैंक एचडीएफसी बैंक ने भी 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी पर ब्याज दरें बढ़ाई हैं। 3 से 5 साल की एफडी पर अब ग्राहकों को 5.45% का ब्याज मिलेगा। जबकि 5 से 10 की अवधि के लिए ये 5.60% होगा।इतना ही नहीं सीनियर सिटीजन के लिए बैंक की ये ब्याज दरें क्रमश, 5.95% और 6.35% होंगी। आपको बता दिया कि ये इन दोनों बैंकों की नई ब्याज दरें बीती 15 फरवरी 2022 से लागू हो चुकी हैं।


यह भी पढ़ें

योगी के कहने पर 301 लाख करोड़ का NSE बाजार चला रहीं थीं चित्रा, इनको मिलते थे ‘भगवान’




यह भी पढ़ें

Zomato, Paytm, Nykaa समेत इन नए शेयरों का हाल बेहाल, जानिए रिकॉर्ड गिरावट की वजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो