scriptTwitter के रेवेन्यू में हुई भारी गिरावट, जानिए वजह | Twitter's revenue dropped 40% in December | Patrika News
कारोबार

Twitter के रेवेन्यू में हुई भारी गिरावट, जानिए वजह

Twitter’as Revenue Dropped: एलन मस्क के ट्विटर खरीदने के बाद से ही ट्विटर में काफी कुछ बदल गया है। पर यह बदलाव सिर्फ कंपनी या सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म तक ही सीमित नहीं है। ट्विटर के रेवेन्यू में भी काफी बदलाव आया है और यह बदलाव सकारात्मक नहीं है।

नई दिल्लीMar 04, 2023 / 04:54 pm

Tanay Mishra

twitter_revenue_down.jpg

Twitter revenue down

आज के इस समय में सोशल मीडिया (Social Media) का इस्तेमाल काफी ज़्यादा बढ़ है बढ़ गया है। सोशल मीडिया की इस दुनिया में कई प्लेटफॉर्म्स मौजूद हैं। इनमें से एक प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) है। ट्विटर दुनिया में सबसे ज़्यादा इस्तेमाल होने वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स में से एक है। इसके साथ ही ट्विटर काफी प्रभावशाली भी है। एक समय था जब ट्विटर के इसी प्रभाव के चलते कंपनी को काफी फायदा भी होता था। पर अब ऐसा देखने को नहीं मिल रहा है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण है ट्विटर के रेवेन्यू में भारी गिरावट।

Twitter के रेवेन्यू में 40% की भारी गिरावट

हाल ही में आई रिपोर्ट के अनुसार दिसंबर में ट्विटर के रेवेन्यू में भारी गिरावट देखने को मिली है। रिपोर्ट के अनुसार दिसंबर में ट्विटर के रेवेन्यू में 40% गिरावट दर्ज की गई है। यह गिरावट कंपनी की अडजस्टेड कमाई में भी देखने को मिली है। इससे पहले इतने कम समय में ट्विटर के रेवेन्यू में इतनी गिरावट कभी भी नहीं हुई है।

twitter_revenue_dropped.jpg


यह भी पढ़ें

भारत में अगले महीने से सोना खरीदने के नियम में हुआ बड़ा बदलाव, जानिए क्या

क्या है वजह?


ट्विटर को पिछले साल 27 अक्टूबर को एलन मस्क ने खरीद लिया था। ट्विटर को खरीदने के लिए एलन 44 बिलियन डॉलर्स खर्च किए थे। इसके बाद न केवल ट्विटर पर एलन की एक्टिविटी बढ़ गई, बल्कि एलन के ट्विटर से जुड़े बड़े फैसले लेने का सिलसिला भी। एलन ने ट्विटर को टेकओवर करने के बाद कई ऐसे फैसले लिए जिनकी वजह से उनकी आलोचना भी हुई। इनमें ट्विटर से हज़ारों लोगों की छुट्टी करना भी शामिल था। इतना ही नहीं, एलन ने फ्री स्पीच के तहत लोगों को ट्विटर पर कुछ भी कहने की आज़ादी भी दे दी, जिससे ट्विटर पर हेट स्पीच बढ़ गई।

इन सब बातों को देखते हुए कई बड़े विज्ञापनदाताओं ने ट्विटर विज्ञापनों पर खर्चे कम कर दिए। इस वजह से ही ट्विटर का रेवेन्यू काफी गिर गया।

यह भी पढ़ें

Elon Musk से फिर से छिना दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति का ख़िताब, इस बिज़नेस टायकून ने पीछे छोड़ा

Home / Business / Twitter के रेवेन्यू में हुई भारी गिरावट, जानिए वजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो