scriptElon Musk से फिर से छिना दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति का ख़िताब, इस बिज़नेस टायकून ने पीछे छोड़ा | Elon Musk no longer world's richest man, Bernard Arnault overtakes him | Patrika News
कारोबार

Elon Musk से फिर से छिना दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति का ख़िताब, इस बिज़नेस टायकून ने पीछे छोड़ा

Elon Musk Drops Down On World’s Richest Person List: काफी समय तक दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति रहे एलन मस्क पिछले साल इस लिस्ट में पिछड़ कर दूसरे नंबर पर आ गए थे। दो दिन पहले एलन एक बार फिर से दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए थे, पर आज एक बार फिर उनसे वह खिताब छिन गया है।

नई दिल्लीMar 03, 2023 / 04:06 pm

Tanay Mishra

Elon Musk could be in trouble

Elon Musk could be in trouble

टेस्ला (Tesla), स्पेसएक्स (SpaceX) और ट्विटर (Twitter) के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) आज एक बार फिर से दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों की लिस्ट में पिछड़ गए है और दूसरे नंबर पर आ गए है। एलन काफी समय इस लिस्ट में नंबर 1 पर रहे है पर पिछले साल एलन इस लिस्ट में पिछड़ गए थे। टेस्ला दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार कंपनी है। स्पेसएक्स स्पेस रिसर्च के मामले में एक जाना-माना ऑर्गेनाइज़ेशन है। वहीँ ट्विटर दुनिया के टॉप सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स में से एक है।

हालांकि पिछले साल 27 अक्टूबर को 44 बिलियन बिलियन डॉलर्स यानि की करीब 36,07,11,56,00,000 रुपये में ट्विटर खरीदने से एलन को वित्तीय तौर पर कुछ खास फायदा नहीं हुआ है और इसके कुछ समय बाद ही एलन इस दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति की लिस्ट में दूसरे नंबर पर आ गए थे। पर दो दिन पहले एलन एक बार फिर से दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए थे, पर यह ख़िताब उनके पास ज़्यादा समय नहीं रहा और करीब 48 घंटों में ही वह एक बार फिर से इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर आ गए है।

किसने छोड़ा एलन को पीछे?

एलन को दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों की लिस्ट में पीछे छोड़ने वाला कोई और नहीं, बल्कि बर्नार्ड आरनॉल्ट (Bernard Arnault) है। बर्नार्ड लूई वीटॉन (Louis Vuitton) कंपनी के मालिक है और फ्रांस के निवासी है। पिछले साल बर्नार्ड ने ही एलन को पीछे छोड़ते हुए दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति का ख़िताब अपने नाम किया था। दो दिन पहले बर्नार्ड इस लिस्ट में एलन से पिछड़ गए थे, पर आज एक बार फिर बर्नार्ड ने एलन को पीछे छोड़ते हुए दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों की लिस्ट में नंबर 1 पोज़िशन हासिल कर ली है।

bernard_arnault.jpg


यह भी पढ़ें

Amazon के साथ दिन के 5 घंटे काम करके कमाएं 60 से 90 हज़ार रुपये प्रति महीने, जानिए कैसे

क्यों पिछड़े एलन?


एलन के दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों की लिस्ट में पिछड़ने का कारण है हाल ही में उनको हुआ एक बड़ा नुकसान। हाल ही में टेस्ला के शेयरों में एक बार फिर से गिरावट देखने को मिली है, जिस वजह से एलन को एक ही दिन में करीब 1.9 बिलियन डॉलर्स यानि की करीब 1,55,72,32,40,000 रुपये का नुकसान हुआ है। इस वजह से बर्नार्ड आज एलन को पीछे छोड़ कर एक बार फिर से दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए है।

क्या है बर्नार्ड की कंपनी Louis Vuitton?

लूई वीटॉन फ्रांस आधारित एक ग्लोबल कंपनी है। इसे LVMH या Moët Hennessy Louis Vuitton भी कहा जाता है। लूई वीटॉन कंपनी कपड़े, कॉस्मेटिक्स, फैशन एसेसरीज़, घड़ियां, पर्फ्यूम, गहनें, वाइन, पर्स आदि चीज़ें बनाती है। लूई वीटॉन दुनिया में सबसे बड़े और लोकप्रिय फैशन ब्रांड्स में से एक है।

यह भी पढ़ें

नुकसान से बचने के लिए 31 मार्च से पहले निपटा लें ये 5 काम!

Home / Business / Elon Musk से फिर से छिना दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति का ख़िताब, इस बिज़नेस टायकून ने पीछे छोड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो