scriptइस शख्स के हाथ लगी इतिहास की सबसे बड़ी लाॅटरी, मिनटों में बना खरबपति | Know about the american boy with Biggest Jackpot in history | Patrika News

इस शख्स के हाथ लगी इतिहास की सबसे बड़ी लाॅटरी, मिनटों में बना खरबपति

locationनई दिल्लीPublished: Oct 25, 2018 01:42:54 pm

Submitted by:

Ashutosh Verma

इस लड़के को अकेले ही एक लाॅटरी में 160 करोड़ डाॅलर (करीब 1,168 खरब रुपए) की लाॅटरी हाथ लगी है। इसके बारे में मेगामिलियंस ने अपने वेबसाइट के माध्यम से जानकारी दिया है।

Jackpot

इस शख्स के हाथ लगी इतिहास की सबसे बड़ी लाॅटरी, मिनटों में बना खरबपति

नई दिल्ली। आपने अक्सर यह सुना होगा कि उपर वाला जब देता है तो छप्पर फाड़ कर देता है। ये बात अमरीका के एक लड़के के लिए सही साबित हुर्इ है। इस लड़के के हाथ अमरीकी इतिहास की सबसे बड़ी लाॅटरी लगी है। इस लड़के को अकेले ही एक लाॅटरी में 160 करोड़ डाॅलर (करीब 1,168 खरब रुपए) की लाॅटरी हाथा लगी है। इसके बारे में जानकारी मेगामिलियंस ने अपने वेबसाइट के माध्यम से दिया है। वेबसाइट के मुताबिक यह टिकट अमरीका के दक्षिण कैरोलिना में बिका था।


इतिहास की सबसे बड़ी लाॅटरी

जैकपाॅट के ऐलान के समय सैकड़ों लोग लाइन में लगे थे। इस जैकपाॅट के लिए नंबर 28, 70, 5, 62, 65 थे और मेगा बाॅल 5 था। इन 6 नंबरों वाले विजेता का चुनाव मंगलवार रात को ड्राॅ के जरिए निकाला गया। बता दें कि मेगामिलियंस ड्राॅ का टिकट 44 देशों में बेचा गया था। लाॅटरी कंपनी ने कहा है कि वो सुरक्षा कारणों से विजेता का नाम और उसके पते का खुलासा नहीं कर रही हैं। कंपनी ने कहा कि अब तक का यह सबसे बड़ा जैकपाॅट है। इसके पहले 399 मिलियन डाॅलर का पाॅवरबाल जैकपाट खुला था।


टैक्स काटने के बाद होगा भुगतान

लाॅटरी अधिकारियों ने यह भी कहा है कि लाॅटरी विजेता 180 दिनों के अंदर अपनी रकम के लिए दावा कर सकता है और वे गुमनाम रह सकते हैं। इसके साथ जिस रिटेलर से यह टिकट खरीदा गया था, उसे इस राशि में से 50 हजार डाॅलर की रकम दी जाएगी। कंपनी के मुताबिक, विजेता पर निर्भर करता है कि वह टैक्स काटने के बाद पूरी रकम कैश में लेता है या फिर 29 सालों की किश्तों में जैकपाॅट का भुगतान लेता है। यदि विजेता पूरी रकम का कैश भुगतान चाहता है तो इस पर उसे 913 मिलियन डाॅलर का टैक्स काटा जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो