scriptलॉन्चिंग से पहले यहां जानें 2019 Toyota Corolla की खूबियां, जानते ही करना चाहेंगे बुक | 2019 Toyota Corolla will be launched in november 2018 | Patrika News

लॉन्चिंग से पहले यहां जानें 2019 Toyota Corolla की खूबियां, जानते ही करना चाहेंगे बुक

locationनई दिल्लीPublished: Oct 29, 2018 04:35:12 pm

Submitted by:

Vinay Saxena

Toyota की ये कार कंपनी के लेटेस्ट TNGA (टोयोटा न्यू ग्लोबल आर्किटेक्चर) प्लैटफॉर्म पर आधारित होगी। आपको बता दें कि कोरोला हैचबैक और कोरोला स्पोर्ट हैचबैक भी

toyota

लॉन्चिंग से पहले यहां जानें 2019 Toyota Corolla की खूबियां, जानते ही करना चाहेंगे बुक

नई दिल्ली: Toyota अपनी शानदार कारों के लिए जाना जाता है। सभी को टोयोटा की कारों का बेसब्री से इंतजार रहता है। नवंबर में चीन के ग्वांगझोउ मोटर शो 2018 में कंपनी अपनी नई 2019 Toyota Corolla से पर्दा उठाया जाएगा। आपको मालूम हो कि ये कार पहले नॉर्थ-अमेरिका और चीन में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। इसके बाद इसे भारतीय बाजार में उतारा जाएगा। Toyota की ये कार कंपनी के लेटेस्ट TNGA (टोयोटा न्यू ग्लोबल आर्किटेक्चर) प्लैटफॉर्म पर आधारित होगी। आपको बता दें कि कोरोला हैचबैक और कोरोला स्पोर्ट हैचबैक भी इसी प्लेटफार्म पर बनाई गई हैं।

Santro के प्लेटफॉर्म बनेगी hyundai की ये नई कार, नाम जानकर तुरंत खरीदेंगे आप

फीचर्स की बात करें, तो नई कोरोला टोयोटा सेफ्टी सेन्स 2.0 के साथ आएगी, जिसमें पडेस्ट्रियन डिटेक्शन के साथ ऑटोनॉमस इमर्जेंसी ब्रेकिंग शामिल है। इसके अलावा इसमें इंटेलिजेंट क्रूज कंट्रोल, लेन-डिपार्चर वॉर्निंग, लेन-कीप असिस्ट और ऑटो हाई बीम जैसी सुविधाएं मिलेंगी।

2019 कोरोला सेडान में टोयोटा का डेटा कम्युनिकेशन मॉड्यूल फीचर मिलेगा, जो रियल-टाइम ड्राइविंग डेटा के आधार पर सेफ्टी, सिक्योरिटी और कम्फर्ट को ध्यान में रखते हुए 24×7 कनेक्टिविटी सेवाएं प्रदान करता है। नई कोरोला को पहली बार पीएचईवी (प्लग-इन हाइब्रिड इलेक्ट्रिल वीइकल) में भी पेश किया जाएगा। टोयोटा और मारुति के बीच में हाल ही में हुई साझेदारी के तहत नई कोरोला को भारत में मारुति के लिए भी बनाया जाएगा।

रॉयल एनफील्ड 350 का ये वेरिएंट हुआ बेहद सुरक्षित, जानें क्या है लेटेस्ट अपडेट

वहीं डिजाइन की बात करें तो नई कोरोला में शार्प और अग्रेसिव लाइन्स के साथ टोयोटा की लेटेस्ट डिजाइन थीम देखने को मिलेगी। यह कार अपने बेसिक इंटीरियर के साथ आएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो