scriptSantro के प्लेटफॉर्म बनेगी hyundai की ये नई कार, नाम जानकर तुरंत खरीदेंगे आप | hyndai will produce upcoming cars on santro plateform | Patrika News

Santro के प्लेटफॉर्म बनेगी hyundai की ये नई कार, नाम जानकर तुरंत खरीदेंगे आप

locationनई दिल्लीPublished: Oct 29, 2018 03:42:44 pm

Submitted by:

Vinay Saxena

Hyundai-Kia मिलकर डेवलप किया गया ये प्लेटफार्म ग्लोबल मार्केट में पहले से ही कई कारों में इस्तेमाल किया जा रहा है,

santro

Santro के प्लेटफॉर्म बनेगी hyundai की ये नई कार, नाम जानकर तुरंत खरीदेंगे आप

नई दिल्ली: Hyundai ने हाल ही में Santroको लॉन्च है और इस कार को मिल रहे रेस्पॉन्स को देखकर कहा जा सकता है कि ये कार लोगों के लिए वैल्यू फॉर मनी प्रूव हो रही है। अब खबर आ रही है कि कंपनी अपनी आने वाली 2 कारों को भी santro के प्लेटफार्म पर बनाने वाली है। खबरों की मानें तो ये अपकमिंग गाड़ियाँ कोडनेम QXi (Styx) कॉम्पैक्ट SUV और नए जनरेशन वाली Grand i10 हो सकती हैं।

Santro में नए K1 प्लेटफार्म का इस्तेमाल किया गया है। ये प्लेटफार्म Kia के SA आर्किटेक्चर पर आधारित है और ये पिछले प्लेटफॉर्म्स के मुकाबले 63% ज्यादा सख्त है। ये गाड़ी को बेहतर क्रैश सेफ्टी टेस्ट रेटिंग हासिल करने में मदद करेगा और कार्स अपकमिंग BNSVAP मानकों का पालन कर पाएंगी।

Hyundai-Kia मिलकर डेवलप किया गया ये प्लेटफार्म ग्लोबल मार्केट में पहले से ही कई कारों में इस्तेमाल किया जा रहा है, और Santro इस प्लेटफार्म पर बेस्ड लेटेस्ट कार है। साथ ही, Hyundai का प्लान ये भी है कि फ्यूचर की सभी सब-4 मीटर कार्स K1 प्लेटफार्म पर हीं बनायी जाएँ क्योंकि ये हल्का, ठोस, और इतना बहुगुणी है की इसमें कई तरह के बॉडी स्टाइल और आकर फिट किये जा सकते हैं। आपको बता दें कि नेक्स्ट जनरेशन Hyundai Grand i10 को कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जा चुका है। नयी Hyundai Grand i10 को अगले साल के अंत में लॉन्च किया जाएगा। ये Maruti Swift से टक्कर लेगी और इसे पेट्रोल और टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन के साथ बेचा जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो