भारत में आठ फरवरी को लॉन्च होगी 2021 MG ZS EV, मिल सकते हैं ये फीचर्स

  • जनवरी 2020 में एमजी जेडएस ईवी को लॉन्च किया गया था।
  • मॉरिस गैराज 8 फरवरी को 2021 मॉडल ZS EV करेगी पेश।
  • इसके आई-स्मार्ट कनेक्टेड कार सिस्टम के साथ आने की उम्मीद।

By: अमित कुमार बाजपेयी

Updated: 05 Feb 2021, 07:35 PM IST

नई दिल्ली। मॉरिस गैरेज इंडिया ने आगामी 8 फरवरी को 2021 MG ZS EV लॉन्च करने की अपनी योजना की घोषणा की है। वर्ष 2021 मॉडल के लिए अपडेटेड इलेक्ट्रिक एसयूवी के कुछ नए और संशोधित फीचर्स के साथ आने की उम्मीद है। हालांकि, कंपनी द्वारा साझा की गई इमेज को देखने पर किसी भी प्रमुख दिखने वाले बदलवा को देखने की उम्मीद नहीं की जा सकती है।

Must Read: जबर्दस्त फायदे का सौदा, इलेक्ट्रिक व्हीकल को बढ़ाने के लिए राजधानी में Switch Delhi अभियान शुरू

फिलहाल कंपनी ने अभी इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन उम्मीद की जा सकती है कि 2021 MG ZS EV के लिए प्रमुख फीचर के रूप में अपडेटेड आई-स्मार्ट कनेक्टेड कार सिस्टम होगा, जिसे जनवरी 2021 में लॉन्च हेक्टर फेसलिफ्ट के साथ पेश किया गया था।

बता दें कि दिसंबर 2020 तक, कंपनी ने देश में एमजी जेडएस ईवी इलेक्ट्रिक एसयूवी की 1,100 से अधिक यूनिट्स बेची हैं। अपडेडेट एमजी आई-स्मार्ट सिस्टम अब 'हिंग्लिश' वॉयस कमांड का भी जवाब देता है, जिसे कंपनी इंडस्ट्री में सबसे पहले लाई गई तकनीक कहती है।

यह प्रणाली 'हैलो एमजी, एसी चालाओ', 'हैलो एमजी, सनरूफ खोलो', 'हैलो एमजी, रेडियो बाजाओ' जैसे 35-हिंग्लिश कमांड्स के बारे में समझती है। यह भी संभव है कि एमजी ने जेडएस ईवी पर बैटरी को एक बेहतर चार्ज टाइम या लंबी रेंज की पेशकश के लिए अपडेट किया हो। हालांकि, इन सभी विवरणों का खुलासा लॉन्च के समय किया जाएगा।

Must Read: जानिए कौन से कार ब्रांड को दुनिया में सबसे ज्यादा किया जाता है सर्च, भारत में यह कार टॉप पर

एमजी ZS ईवी को एक साल पहले जनवरी 2020 में भारत में लॉन्च किया गया था और दिसंबर 2020 तक कंपनी देश में इलेक्ट्रिक एसयूवी की 1,100 से अधिक यूनिट्स बेच चुकी है। वर्तमान में ZS EV 44.5 kWh IP6 प्रमाणित बैटरी पैक से लैस है, जो एक सिंक्रोनस मोटर को 141 bhp की जबर्दस्त ताकत और 353 Nm का पीक टॉर्क देती है।

यह बैटरी एक बार में लगभग 340 किमी की अधिकतम रेंज प्रदान कर सकती है, और यूएईएस से प्राप्त बिजली इलेक्ट्रॉनिक (पीई) समाधानों के चलते यह केवल 8.5 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पर पहुंच सकती है। ZS EV में तीन ड्राइविंग मोड और रीजनरेटिव ब्रेकिंग के तीन लेवल भी मिलते हैं।

अमित कुमार बाजपेयी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned