script2022 तक वापसी कर सकती है भारत की शाही सवारी Ambassador, जानें फीचर्स से लेकर माइलेज तक | Ambassador will make a comeback in electric version | Patrika News
ऑटोमोबाइल

2022 तक वापसी कर सकती है भारत की शाही सवारी Ambassador, जानें फीचर्स से लेकर माइलेज तक

Ambassador की होगी वापसी
2022 तक हो सकती है लॉन्च
कीमत का नहीं हुआ है खुलासा

नई दिल्लीApr 25, 2019 / 11:15 am

Pragati Bajpai

ambassdor

2022 तक वापसी कर सकती है भारत की शाही सवारी Ambassador, जानें फीचर्स से लेकर माइलेज तक

नई दिल्ली: Ambassador को भारत की शान माना जाता था। डिप्लोमैट्स और ब्यूरोक्रेट्स की सावारी माने वाली VIPs की सवारी ambassador एक बार फिर से वापसी करने वाली है वो भी नए रंग रूप में। खबरों की मानें तो इस बार इस कार के लुक्स के आगे हाई एंड लग्जरी कारें भी फीकी नजर आएंगी।

सस्ती कार की कीमत में मिल रही है hyundai की ये महंगी कार, कंपनी दे रही है 95,000 रुपए की छूट

आपको बता दें कि 2017 में हिन्दुस्तान मोटर्स के साथ फ्रांस के PSA Peugeot Citroen समूह ने ज्वाइंट वेंचर कर Ambassador की नेमप्लेट को हासिल कर लिया था। पीएसए ने एंबेसडर ब्रांड 80 करोड़ रुपये में खरीदा था और अब कंपनी इस ऑइकॉनिक कार को एक बार फिर से लॉन्च करने जा रही है।गुजरे जमान की शानदार कार इस बार इलेक्ट्रिक वर्जन में लॉन्च होगी । वहीं खबरें तो ये भी है कि भारत में इस कार की पापुलैरिटी को देखते हुए एंबेसडर को केवल खासतौर पर भारत में ही लॉन्च किया जाएगा।

धांसू सेफ्टी फीचर्स से लैस हुई मारुति की ये कार, माइलेज 32 और कीमत सिर्फ 4.31 लाख

2022 तक होगी लॉन्चिंग- एंबेसडर ब्रांड के तहत इलेक्ट्रिक कारों की एक पूरी रेंज उतारी जाएगी जिसमें प्रीमियम हैचबैक, कॉम्पैक्ट एसयूवी या क्रासओवर कारों को भी लान्च किया जा सकता है। वहीं पॉवर के लिए इसमें इस बार Citroen का इंजन लगाया जाएगा। 2022 तक एंबेस्डर भारत में लॉन्च होगी। यह कंपनी Peugeot की कारों की तरह होगी।

Activa और टीवीएस स्कूटी की छुट्टी करेगा Bajaj Chetak, 13 साल बाद हो रही है वापसी

नए वर्जन में एंबेस्डर सिंगल चार्जिंग में 320 किमी तक की दूरी तय करेगी। दरअसल Citroen का प्रीमियम ब्रांड डीएस ने यूरोप के लिए E-Tense बैज के तहत इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की रेंज का ऐलान किया है। DS3 क्रॉसबैक E-Tense को एंबेसडर का पुर्नअवतार माना जा रहा है।

Home / Automobile / 2022 तक वापसी कर सकती है भारत की शाही सवारी Ambassador, जानें फीचर्स से लेकर माइलेज तक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो