आज लॉन्च होगी Bajaj की ये सस्ती कार, 1 लीटर में चलती है 35 किमी

आज लॉन्च होगी Bajaj की ये सस्ती कार, 1 लीटर में चलती है 35 किमी

Pragati Vajpai | Publish: Apr, 16 2019 03:43:25 PM (IST) | Updated: Apr, 18 2019 11:34:13 AM (IST) कार

  • इंतजार हुआ खत्म
  • 18 अप्रैल को लॉन्च होगा बजाज क्यूट
  • नैनो से भी छोटा है साइज में

नई दिल्ली: छोटी कारों के सेगमेंट में लंबे समय से Bajaj Qute का इंतजार हो रहा था वजह थी इसकी हाईपरफारमेंस और कम कीमत, फाइनली अब ये कार लोग खरीद सकेंगे। फाइनली बजाज ऑटोमोटर्स इसे आज भारत में कंपनी इसे लॉन्च करेगी। आपको मालूम हो कि बजाज ऑटो, Qute को एक्सपोर्ट मार्केट के लिए ही काफी समय से बना रही है, लेकिन अब यह कार भारतीय सड़कों पर भी फर्राटा भरती नजर आएगी। चलिए आपको बताते हैं इस कार के फीचर्स जिसकी वजह से लोग इस कार का दीवानों की तरह इंतजार कर रहे हैं।

सस्ती कार की कीमत में मिल रही है hyundai की ये महंगी कार, कंपनी दे रही है 95,000 रुपए की छूट

माइलेज और कीमत- माइलेज की बात करें तो ये कार 1 लीटर पेट्रोल 35 किलोमीटर और सीएनजी के लिए 43 किलोमीटर प्रति किलोग्राम बताया जा रहा है। इस कार का माइलेज ही लोगों को इसके बारे में उत्सुकता जगा रहा है वहीं कीमत की बात करें तो कमर्शियल के साथ प्राइवेट व्हीकल के रूप में बेचे जाने वाले बजाज क्यूट की भारत में कीमत 2.63 लाख रुपये से शुरू होगी।

रणदीप हुड्डा ने खरीदी 85 लाख की नई कार, फीचर्स हैं शानदार

qute

बजाज क्यूट सामने बंपर को काला रखा गया है जो कि इसके रंगों के साथ जंचता है तथा इसमें 3.5 मीटर का टर्निंग रेडियस दिया गया है व इसकी अधिकतम गति 70 किलोमीटर प्रति घंटा तक सीमित रखी गयी है। सामने हिस्से में साधारण हैलोजन हेडलैंप दिए गए है व क्यूट का लोगो भी दिया गया है।

पॉवर और इंजन- इस कार में कपनी ने 216cc का 4-स्ट्रोक, टविन स्पार्क सिंगल सिलेंडर लिक्विड कूल्ड इंजन दिया है । इसका पेट्रोल इंजन वर्जन 5500 आरपीएम पर 13.18 बीएचपी का पावर व 4000 आरपीएम पर 18.9 एनएम का पीक टॉर्क प्रदान करता है।

इसका सीएनजी वैरिएंट 5500 आरपीएम पर 11 बीएचपी का पावर व 4000 आरपीएम पर 16.1 एनएम का पीक टॉर्क प्रदान करता है। साथ ही इस कार में 5 स्पीड गियरबॉक्स भी प्रदान किया गया है। क्यूट में कंपनी ने इंजन पिछले हिस्से में दिया गया है व सामने हिस्से में boot स्पेस दिया गया है जो कि छोटी कार के हिसाब से बहुत अच्छा है। बजाज क्यूट में 8 लीटर की पेट्रोल टंकी दी गयी है तथा सीएनजी वैरिएंट में 35 किलोग्राम की क्षमता दी गयी है।

सेफ्टी- सुरक्षा के लिहाज से बजाज क्यूट में चार यात्रियों के लिए सीट बेल्ट, ग्रैब हैंडल्स व इमरजेंसी SOS बटन दिया गया गया है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned