scriptआराम के साथ सेफ्टी का भी भरोसा! बड़ी फैमिली के लिए ये हैं बेस्ट 7 सीटर प्रीमियम गाड़ियां! | Best 7 seater SUV and MPV for big family with full safety | Patrika News

आराम के साथ सेफ्टी का भी भरोसा! बड़ी फैमिली के लिए ये हैं बेस्ट 7 सीटर प्रीमियम गाड़ियां!

locationनई दिल्लीPublished: Jan 16, 2023 10:20:33 am

Submitted by:

Bani Kalra

अगर आप अपनी फैमिली के लिए एक प्रीमियम 7 सीटर गाड़ी खरीदने की सोच रहे हैं तो यहां हम आपको तीन बेस्ट ऑप्शन की जानकारी दे रहे हैं जोकि 20 लाख से कम कीमत में आपको मिल जायेंगी। ये गाड़ियां आपके सफ़र को आरामदायक तो बनाती ही हैं साथ ही पूरी सेफ्टी का भी भरोसा देती हैं।

best_mpv_in_inida.jpg

 

जब फैमिली बड़ी हो और सफर हर बार नया और लम्बा हो तो छोटी गाड़ियों के दम पर पूरा नहीं किया जाता, क्योंकि सफ़र के दौरान काफी नए-नए रास्ते मिलते हैं, फिर वो खराब भी हो सकते हैं और स्मूथ भी। अब ऐसे में आपको बिग साइज़ SUV या MPV की जरूरत पड़ती है। भारतीय कार बाजार में इस समय कई अच्छे मॉडल मौजूद हैं जिन्हें आप अपने पर्सनल यूज़ के लिए खरीद सकते हैं। यहां हम आपको कुछ ऐसी ही 7 सीटर गाड़ियों के बारे में जानकारी दे रहे हैं जिन्हें हमने टेस्ट भी किया है। ये गाड़ियां आपके सफ़र को आरामदायक तो जरूर बना सकती हैं। इनकी कीमत 20 लाख से कम है। आइये जानते हैं…

hyundai_alcazar.jpg

 

Hyundai Alcazar

Hyundai Alcazar अपने डिजाइन से लेकर परफॉरमेंस की वजह से पसंद की जाती है । डिजाइन की बात करें तो यह एक crossover SUV स्टाइल में आती है। इंजन की बात करें तो इसमें 1.5 लीटर का डीजल इंजन मिलता है। इसके साथ ही यह 4000 आरपीएम पर 1500-2750rpm पर 250Nm का टॉर्क जनरेट करता है। माइलेज की बात करें तो यह एसयूवी 20.4 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज देती है। आप इसको 15.89 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) कीमत पर ख़रीद सकते हैं।

यह भी पढ़ें: 10 लाख में होगी टोयोटा की इस सबसे महंगी SUV की बुकिंग, दुबई से है खास कनेक्शन

toyota_innova.jpg


Toyota Innova Crysta

टोयोटा की इनोवा काफी पहले से लोगो को पसंद है और नई इनोवा क्रिस्टा में आपको कई एडवांस फीचर्स मिल जाएंगे। यह SUV 17 इंच के डायमंड कट एलॉय व्हील के साथ आती है। यह आपको पेट्रोल और डीजल दोनों ऑप्शन में मिल जाएगी जिसमें पेट्रोल इंजन 5200 आरपीएम पर 122kW की मैक्सिमम पावर और 245Nm का मैक्सिमम टॉर्क देता है। वहीं इसका डीजल इंजन 3400 आरपीएम पर 110kW मैक्सिमम पावर जनरेट करता है। इस SUV की शुरूआती कीमत 17.45 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है।

tata_safari.jpg

 

Tata Safari

टाटा सफारी एक दमदार एसयूवी है जिसमें 1956cc का इन-लाइन 4 सिलेंडर डीजल इंजन मिल जाता है। इसके साथ ही यह 3750rpm पर मैक्सिमम 125kW पावर और 1750-2500rpm पर 350Nm टॉर्क देती है। यह SUV 14 किलोमीटर प्रित लीटर की माइलेज दे सकती है और आप इसको 15.24 लाख रुपये (एक्स शोरूम) शुरूआती कीमत अपर ख़रीद सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो