scriptपहले से ज्यादा धांसू फीचर्स के साथ लॉन्च हुई दैटसन की ये कार, सेफ्टी का रखा गया है खास ख्याल | Datsun launched Redigo car with updated safety features | Patrika News

पहले से ज्यादा धांसू फीचर्स के साथ लॉन्च हुई दैटसन की ये कार, सेफ्टी का रखा गया है खास ख्याल

locationनई दिल्लीPublished: Jul 19, 2019 01:09:55 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

दैटसन रेडीगो हमारे देश की एक पापुलर कार है लेकिन इसमें सेफ्टी फीचर्स की कमी हमेशा ही लोगों के लिए परेशानी की वजह रही है। अब कंपनी ने redigo की ये कमी भी दूर कर दी है।

redigo

पहले से ज्यादा धांसू फीचर्स के साथ लॉन्च हुई दैटसन की ये कार, सेफ्टी का रखा गया है खास ख्याल

नई दिल्ली: दैटसन ( Datsun ) ने अपनी एंट्री लेवल हैचबैक कार Datsun Redigo का नया अपडेटेड वर्जन लॉन्च किया है। कंपनी ने अपनी इस हैटबैक कार में इस बार सेप्टी का खास ख्याल रखते हुए इसे अपडेट किया है। इससे पहले भी कंपनी ने इस कार में ABS और EBD दिया था। अपडेटेड कार में इस बार ड्राइवर साइड एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर्स, स्पीड अलर्ट सिस्टम और ड्राइवर व को-ड्राइवर सीटबेल्ट रिमाइंडर फीचर्स सभी वेरियंट में मिलेंगे।

2019 के लिए sold out हुई Mg Hector, कंपनी ने बंद की बुकिंग

इंजन में नहीं हुआ कोई बदलाव-

नए सेफ्टी फीचर्स ( Safety features ) के अलावा इस कार में मैकेनिकली कोई बदलाव नहीं किया गया है। यह कार पहले की तरह दो पेट्रोल इंजन ऑप्शन में मिलेगी । एक 8.0-लीटर का इंजन है, जो 53 bhp का पावर और 72 Nm टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है। दूसरा 1.0-लीटर का इंजन है, जो 67 bhp का पावर और 91 Nm टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैन्युअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन है।

Renault का शानदार ऑफर, मात्र 3333 रुपए देकर घर ले जाएं ये कार, 1 लीटर में चलती है 25 किमी

redigo
माइलेज- माइलेज की बात करें तो 8.0-लीटर इंजन वाली रे़डीगो कार का माइलेज 22.7 किलोमीटर और 1.0-लीटर वाली कार का माइलेज 22.5 किलोमीटर प्रति लीटर है। इस कार की टक्कर मारुति ऑल्टो ( maruti suzuki alto ) और रेनॉ क्विड ( renault kwid ) से है
Renault Triber vs Maruti Ertiga, दोनों कारों में कौन सी खरीदना होगा पैसा वसूल, पढ़ें पूरा कंपैरिजन

कीमत में हुआ है मामूली इजाफा- फीचर्स अपडेट करने के साथ ही आपको इस कार के लिए थोड़ी ज्यादा कीमत चुकानी होगी । कंपनी ने इस बार कार को 2.80 लाख रुपए की कीमत पर लॉन्च किया है। जो पहले से 12 हजार रुपए ज्यादा है। वहीं, टॉप मॉडल की बात करें, तो अब इस कार की अधिकतम कीमत 4.37 लाख रुपये है, जो पहले 4.35 लाख रुपये थी।

ट्रेंडिंग वीडियो