scriptकार में लगवाना चाहते हैं नया म्यूज़िक सिस्टम? तो इन बातों का रखें ध्यान | Easy tips to remember before music system installation in car | Patrika News

कार में लगवाना चाहते हैं नया म्यूज़िक सिस्टम? तो इन बातों का रखें ध्यान

locationनई दिल्लीPublished: Feb 03, 2023 04:14:31 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

कार में कई एक्सेसरीज़ पाई जाती हैं और इनमें म्यूज़िक सिस्टम भी एक होता है। म्यूज़िक सिस्टम कार की एक अहम एक्सेसरीज़ में से एक होता है। ऐसे में कार में इसे इंस्टॉल करवाने से पहले कुछ ज़रूरी बातों का ध्यान रखना चाहिए।

installing_music_system_in_car.jpg

Music system installation in car

कार में कई तरह की एक्सेसरीज़ पाई जाती है, जो अलग-अलग काम में आती है। अगर एंटरटेनमेंट एक्सेसरीज़ की बात की जाएं, तो म्यूज़िक सिस्टम (Music System) का नाम सबसे पहले आता है। म्यूज़िक सिस्टम हर कार के लिए सबसे अहम एंटरटेनमेंट एक्सेसरी होता है। कार में अगर म्यूज़िक सिस्टम लगा हो, तो ड्राइव बेहतरीन बन जाती है। म्यूज़िक सिस्टम के नहीं होने पर कार ड्राइव बोरिंग हो जाती है। ऐसे में हर कोई अपनी कार में म्यूज़िक सिस्टम लगवाता है। कई गाड़ियों में पहले से ही म्यूज़िक सिस्टम लगा हुआ आता है, पर कुछ गाड़ियों में इंस्टॉल करवाना पड़ता है। हालांकि कार में म्यूज़िक सिस्टम इंस्टॉल करवाने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना ज़रूरी होता है।

इन बातों का रखें ध्यान

कार में म्यूज़िक सिस्टम इंस्टॉल करवाने से पहले कुछ ज़रूरी बातों का ध्यान रखना चाहिए। कई शॉपकीपर्स बेकार क्वालिटी के सस्ते म्यूज़िक सिस्टम को ओरिजिनल क्वालिटी का बताकर महंगे दामों में बेचते हैं। इससे आगे जाकर परेशानी हो सकती है। ऐसे में परेशानी से बचने के लिए कुछ बातों का ध्यान रखना ज़रूरी होता है। आएं उन बातों पर नज़र डालते हैं।

वज़न

कार में म्यूज़िक सिस्टम इंस्टॉल करवाने से पहले उसका वज़न ज़रूर चेक कर लेना चाहिए। बेकार क्वालिटी के म्यूज़िक सिस्टम का वज़न ज़्यादा नहीं होता, जबकि ओरिजिनल क्वालिटी के म्यूज़िक सिस्टम का वज़न अपेक्षाकृत ज़्यादा होता है। ऐसे में कार में नया म्यूज़िक सिस्टम लगवाने से पहले इस बात का ध्यान रखना चाहिए।

music_system_installation_in_car.jpg


यह भी पढ़ें

Toyota की सेल्स में हुआ 175% का ज़बरदस्त इजाफा, पिछले महीने भारत में बेची इतने हज़ार गाड़ियाँ..

बनावट


कार में म्यूज़िक सिस्टम इंस्टॉल करवाने से पहले उसकी बनावट और कॉस्मेटिक डिटेल्स सही से चेक कर लेना ज़रूरी है। इससे म्यूज़िक सिस्टम की पैकेजिंग, कलर, कंडीशन के साथ ही उसकी एक्सपायरी डेट के बारे में भी पता लग सकता है। साथ ही सही से देखने पर इसकी ब्रांडिंग भी चेक की जा सकती है। इससे यह पता चल जाता है कि म्यूज़िक सिस्टम ओरिजिनल क्वालिटी का है या बेकार क्वालिटी का। ऐसे में कार में नया म्यूज़िक सिस्टम लगवाने से पहले इस बात का ध्यान रखना चाहिए।

कस्टमर रेटिंग्स और रिव्यू

ऑनलाइन म्यूज़िक सिस्टम खरीदने से पहले इसे मिले कस्टमर रेटिंग्स और रिव्यू को ज़रूर देख लेना चाहिए। इससे सही क्वालिटी का म्यूज़िक सिस्टम खरीदने में मदद मिलती है।

यह भी पढ़ें

Maruti Suzuki Fronx हुई देश में हिट, लॉन्च होने से पहले ही 5,500 से ज़्यादा लोगों ने किया बुक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो