scriptमहंगी हो गई यह दमदार SUV, पावर और परफॉर्मेन्स से देती है Mahindra Thar को टक्कर | Force Gurkha price hiked by Rs. 51,000 in India | Patrika News

महंगी हो गई यह दमदार SUV, पावर और परफॉर्मेन्स से देती है Mahindra Thar को टक्कर

locationनई दिल्लीPublished: Jan 17, 2022 02:27:13 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

Force Gurkha Price Hike: फोर्स मोटर्स ने हाल ही में अपनी दमदार एसयूवी कार गुरखा की कीमत बढ़ा दी है।

force_gurkha.jpg

Force Gurkha

2022 भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट के लिए एक बड़ा साल होने वाला है। ऐसे में कई कार निर्माता कंपनियों ने जहां अपने चुनिंदा कार मॉडल्स पर इस महीने शानदार डिस्काउंट ऑफर्स की पेशकश की हैं, तो कई कंपनियों ने कीमत में बढ़ोत्तरी भी की हैं। इन्हीं में पुणे आधारित भारतीय ऑटोमोबाइल कंपनी फोर्स मोटर्स (Force Motors) भी शामिल है। कंपनी ने हाल ही में अपनी दमदार एसयूवी गुरखा (Gurkha) की कीमत बढ़ा दी है।


कितनी बढ़ी कीमत?

पिछले साल ही देश में लॉन्च हुई दमदार एसयूवी फोर्स गुरखा की कीमत में 51,000 रुपये की बढ़ोत्तरी की गई है। ऐसे में अब इस जीप/कार को खरीदने के लिए ग्राहकों को 14.10 लाख रुपये की शुरुआती कीमत चुकानी पड़ेगी।

यह भी पढ़ें – अगर सोच रहे है सैकेंड हैंड Wagon-R खरीदने की, तो इन बातों का रखें ज़रूर ध्यान

शानदार फीचर्स से लैस

फीचर्स की बात करें, तो फोर्स गुरखा शानदार फीचर्स से लैस है। इस जीप/कार में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ड्राइवर एंड पैसेंजर एयरबैग्स, फ्रंट फॉग लाइट्स, रियर पार्किंग सेंसर, एक्सेसरी पावर आउटलेट, फ्रंट कप होल्डर, फ्रंट एंड रियर यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, लेन इंडिकेटर, पीछे की लाइन में आर्म रेस्ट के साथ कैप्टन सीट्स और दूसरे कई शानदार फीचर्स मिलते हैं।

force-gurkha.jpg


इंजन और गियरबॉक्स

फोर्स गुरखा में 2.6 लीटर डीज़ल इंजन का इस्तेमाल किया गया है। इससे 89.84bhp पावर और 250Nm टॉर्क जनरेट होता है। साथ ही मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ फोर्स गुरखा में 5 स्पीड गियरबॉक्स भी मिलता है।

पावर और परफॉर्मेन्स से देती है Mahindra Thar को टक्कर

फोर्स गुरखा एक दमदार जीप/कार है। इसे इस तरह से डिज़ाइन किया गया है जिससे अच्छी सड़कों के साथ ही उबड़-खाबड़ सड़कों और ऑफ-रोड एक्सपीरियंस में भी यह शानदार परफॉर्मेन्स देती है। इसी खासियत की वजह से फोर्स गुरखा महिंद्रा मोटर्स (Mahindra Motors) की दमदार जीप/कार एसयूवी थार (Thar) को टक्कर देती है।

यह भी पढ़ें – कम खर्च में नई कार लाए घर, यह कंपनी दे रही है बम्पर डिस्काउंट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो