नए अवतार में आ रही है Honda की ये किफायती Car, 1 लीटर में देगी 25 किमी से ज्यादा माइलेज

नए अवतार में आ रही है Honda की ये किफायती Car, 1 लीटर में देगी 25 किमी से ज्यादा माइलेज

Sajan Chauhan | Publish: Aug, 07 2018 12:37:10 PM (IST) कार

होंडा सिटी को बहुत ज्यादा पसंद किया जाता है और अब देखते हैं कि नए अवतार में आने के बाद इस कार को कितना ज्यादा पसदं किया जाता है। आइए जानते हैं कैसी होगी ये सेडान और कैसे होंगे इसके फीचर्स।

जापान की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी होंडा ने अपनी बेहतरीन और सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली सेडान कार होंडा सिटी का स्पेशल एडिशन (Honda City Edge) लॉन्च किया है। भारत में होंडा सिटी को बहुत ज्यादा पसंद किया जाता है और अब देखते हैं कि नए अवतार में आने के बाद इस कार को कितना ज्यादा पसदं किया जाता है। आइए जानते हैं कैसी होगी ये सेडान और कैसे होंगे इसके फीचर्स।

होंडा ने अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए एडिशन में कुछ नए फीचर्स शामिल किए हैं। इससे फेस्टिव सीजन में ज्यादा बिक्री हो सकती है। नई होंडा सिटी में 15 इंच के डायमंड कट एलॉय व्हील, स्पेशल एडिशन लोगो, एडवांस्ड रियर पार्किंग कैमरा, प्रीमियम सीट कवर्स, स्टीयरिंग कवर्स और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसी के साथ होंडा कनेक्ट का एक माह फ्री सब्सक्रिप्शन दिया जा रहा है इस कार में 5 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलता है।

ये भी पढ़ें- सस्ती कारों को धूल चटाएगी MG Motors की ये पहली Car, 1 लीटर में देगी 18.1 km का माइलेज और Audi जैसे फीचर्स

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार के डीजल वेरिएंट में 1498 सीसी का 4 सिलेंडर वाला वीटीआई टेक इंजन दिया गया है जो कि 98.6 बीएचपी की पावर और 200 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। इस कार में 5 लोगों के बैठने के लिए सीटिंग स्पेस दिया गया है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये कार 175 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है। ये कार मात्र 10 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है। माइलेज की बात की जाए तो ये गाड़ी प्रति लीटर में 25.6 किमी का माइलेज देती है।
वहीं पेट्रोल वेरिएंट में 1497 सीसी का 4 सिलेंडर वाला 16वी आईवीटेक इंजन दिया गया है जो कि 117.3 बीएचपी की पावर और 145 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये कार 189 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है। ये कार मात्र 9.64 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है। माइलेज की बात की जाए तो ये गाड़ी प्रति लीटर में 17.4 किमी का माइलेज देती है।

ये भी पढ़ें- ये थी भारत की पहली मारुति सुजुकी 800 कार, जानें कौन था इसका मालिक

कीमत
कीमत की बात की जाए तो नई होंडा सिटी के पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 9.75 लाख रुपये और डीजल वेरिएंट की कीमत 11 लाख रुपये तय की गई है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned