scriptपहली बार सड़कों पर दिखी नई i20 Active, लॉन्चिंग से पहले जानें कैसी होगी ये कार | Hyundai I20 Active Facelift Soon Launch in India | Patrika News
ऑटोमोबाइल

पहली बार सड़कों पर दिखी नई i20 Active, लॉन्चिंग से पहले जानें कैसी होगी ये कार

हुंडई आई20 एक्टिव फेसलिफ्ट (Hyundai I20 Active Facelift) हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखी गई है। जानें कब लॉन्च होगी ये कार।

नई दिल्लीJun 23, 2018 / 02:39 pm

Sajan Chauhan

Hyundai I20 Active Facelift

पहली बार सड़कों पर दिखी नई i20 Active, लॉन्चिंग से पहले जानें कैसी होगी ये कार

साउथ कोरिया की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी हुंडई जल्द ही अपनी बेहतरीन कार आई20 एक्टिव का फेसलिफ्ट मॉडल (Hyundai I20 Active Facelift) लॉन्च करने जा रही है। हाल ही में ये कार साउथ कोरिया में टेस्टिंग के दौरान देखी गई है। आइए जानते हैं कैसी होगी ये कार और कैसे होंगे इसके फीचर्स।

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन है जो कि 82 बीएचपी की पावर और 114.7 एनएम का टार्क जनरेट करता है। 5 स्पीड ट्रांसमिशन से लैस इंजन काफी ज्यादा दमदार है।
इस कार में 1.4 लीटर डीजल इंजन है जो कि 89 बीएचपी का पावर और 219.6 एनएम का टार्क जनरेट करता है। 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस इंजन ताकतवर है।

हुंडई की ये कार पेट्रोल और डीजल इंजन के ऑप्शन के साथ बाजार में बेची जाएंगी। बताया जा रहा है कि हुंडई आई20 एक्टिव कार हुंडई आई20 के नए वेरिएंट से काफी इंस्पायर्ड होगी। पेट्रोल और डीजल के साथ नई आई 20 एक्टिव हाइब्रिड वेरिएंट में भी लॉन्च की जा सकती है। ये कार भारत में कब लॉन्च की जाएगी, इसके बारे में कंपनी ने आधिकारिक रूप से कोई जानकारी नहीं दी है। माना जा रहा है कि ये कार 2019 तक भारत में लॉन्च हो सकती है।

ये भी पढ़ें- फॉर्च्यूनर और XUV500 की छुट्टी करने भारत आ रही है Nissan की ये शानदार कार, इंटीरियर देखते ही फिदा हो जाएंगे

फीचर्स
इस कार में एयर कंडिशनिंग वेंट्स, शानदार टेल लैम्प, नया इंफोटेनमेंट सिस्टम, री-जेनरेटिव ब्रेकिंग, स्टार्ट-स्टॉप टेक्नोलॉजी, सीटों और गियर नॉब के पास कलर और ज्यादा ग्राउंड क्लियरेंस दिया गया है।

हुंडई आई20 फेसलिफ्ट इसी साल लॉन्च हुई थी। वैसे तो इस कार का लगभग पूरा डिजाइन पहले जैसा ही है, लेकिन इस कार में काफी कॉस्मेटिक बदलाव किए गए थे। इसमें नया ग्रिल, नई टेल लैंप्स, नया टेलगेट डिजाइन है। अगर कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 6.99 लाख रुपये है।

Home / Automobile / पहली बार सड़कों पर दिखी नई i20 Active, लॉन्चिंग से पहले जानें कैसी होगी ये कार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो