फॉर्च्यूनर और XUV500 की छुट्टी करने भारत आ रही है Nissan की ये शानदार कार, इंटीरियर देखते ही फिदा हो जाएंगे

निसान किक्स (Nissan Kicks) भारत में इस साल के अाखिर तक लॉन्च होने वाली है। आइए जानते हैं भारत में आने के बाद ये गाड़ी कितना धमाल मचाएगी।

By: Sajan Chauhan

Published: 23 Jun 2018, 10:19 AM IST

जापान की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी निसान Nissan भारत में अपनी शानदार कॉम्पैक्ट एसयूवी किक्स Kicks लॉन्च करने जा रही है। इस गाड़ी को 2014 में पेश किया गया था और 2016 में ग्लोबल डेब्यू किया गया था। अब ये गाड़ी भारत की सड़कों पर चलने के लिए तैयार हो चुकी है। आइए जानते हैं कैसी होगी ये कार और कैसे होंगे इसके फीचर्स।

निसान के वी प्लैटफॉर्म पर बेस्ड इस गाड़ी को फिलहाल अंतर्राष्ट्रीय बाजार में बेचा जाता है। बताया जा रहा है कि भारत में बिकने वाली गाड़ी एमओ प्लैटफॉर्म पर बेस्ड होगी। फिलहाल इस प्लैटफॉर्म पर रेनॉल्ट डस्टर, रेनॉल्ट लॉजी और रेनॉल्ट कैप्चर बन रही हैं। इस तरह से ये गाड़ी भी भारत में ही तैयार की जाएगी और जिस कारण इसकी कीमत कम होगी और लोग इस कार को अधिक से अधिक खरीदेंगे। भारत में इस गाड़ी का इंतजार लंबे समय से किया जा रहा था। मिली जानकारी के अनुसार, ये गाड़ी इस साल दिसंबर माह में लॉन्च की जा सकती है।

ये भी पढ़ें- बाइक देगी 150 km का माइलेज, आज ही लगवाएं 500 रुपये का ये छोटा सा डिवाइस

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस गाड़ी में 1.5 लीटर के9के डीजल इंजन दिया जाएगा और इसी के साथ 1.6 लीटर पेट्रोल इंजन का ऑप्शन भी दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें- कार चलाना सीख रहे हैं तो पहले ही जान लें ये गुरु मंत्र, कुछ ही दिनों में बन जाएंगे सफल ड्राइवर

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन
फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की बात की जाए तो इस गाड़ी में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 7 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम और पार्किंग कैमरे जैसे फीचर्स मिल सकते हैं। इस गाड़ी का डिजाइन काफी बेहतरीन है जो कि लोगों को काफी ज्यादा पसंद आने वाला है।

ये भी पढ़ें- पहली बार भारत में नजर आई Bajaj की ये शानदार कार, कीमत सिर्फ 1.5 लाख रुपये

बाजार में इन कारों से होगा मुकाबला
भारतीय बाजार में लॉन्च होने के बाद निसान किक्स का मुकाबला (Nissan Kicks) हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta) और महिंद्रा एक्सयूवी500 (Mahindra XUV500) जैसी गाड़ियों से हो सकता है।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो इस गाड़ी की एक्स शोरूम कीमत लगभग 11 से 15 लाख रुपये तक हो सकती है।

Show More
Sajan Chauhan Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned