पहली बार भारत में नजर आई Bajaj की ये शानदार कार, कीमत सिर्फ 1.5 लाख रुपये

भारत में बजाज क्यूट (Bajaj Qute) को कमर्शियल व्हीकल के तौर पर बेचा जाएगा और मिली जानकारी के अनुसार, ये कार इस साल के अाखिर तक लॉन्च कर दी जाएगी।

By: Sajan Chauhan

Published: 22 Jun 2018, 09:20 AM IST

भारत की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी बजाज लंबे इंतजार के बाद भारत में अपनी बेहतरीन कार बजाज क्यूट (Bajaj Qute) लॉन्च करने जा रही है। भारत सरकार ने आॅटो बाजार में क्वॉड्रिसाइकिल को अब मंजूरी दे दी है। भारत में बनने वाली बजाज क्यूट क्वॉड्रिसाइकल फिलहाल सिर्फ अंतर्राष्ट्रीय बाजार में ही बिक रही थी, लेकिन अब ये बेहद सस्ती और किफायती कार भारत में भी बिकेगी। आइए जानते हैं कैसी है ये कार और कैसे हैं इसके फीचर्स।

ये भी पढ़ें- बदला लेने के लिए इस शख्स ने बनाई थी लैंबॉर्गिनी स्पोर्ट्स कार

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस गाड़ी में 216सीसी का लिक्विड कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन है। इसी के साथ ये गाड़ी एलपीजी वेरिएंट में भी आएगी। पेट्रोल इंजन की बात की जाए तो ये कार 13.5 बीएचपी की पावर और 20.6 एनएम का टार्क जनरेट करती है। सीएनजी वेरिएंट भी इसी प्रकार की पावर और टार्क जनरेट कर सकता है।

भारत में बजाज क्यूट को कमर्शियल व्हीकल के तौर पर बेचा जाएगा और मिली जानकारी के अनुसार, ये कार इस साल के अाखिर तक लॉन्च कर दी जाएगी। हाल ही में बजाज क्यूट का सीएनजी मॉडल टेस्टिंग के दौरान देखा गया है, जिससे पता चल रहा है कि ये कार कैसी हो सकती है। तस्वीरें आने के बाद लोगों को ये कार काफी पसंद आ रही है।

बजाज क्यूट सीएनजी वेरिएंट में सिर्फ ग्रीन बॉडी पेंट है और साथ ही साथ सीएनजी स्टिकर भी लगे हुए हैं। इस तरह से ये वेरिएंट सामान्य वेरिएंट से अलग दिखता है। पहली बार बजाज क्यूट सीएनजी वेरिएंट भारत में देखा गया है। बताया जा रहा है कि बजाज क्यूट का इलेक्ट्रिक वेरिएंट भी जल्द ही बाजार में लाया जाएगा।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो बजाज क्यूट की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.5 लाख रुपये हो सकती है। अब देखते हैं कि लॉन्च होने के बाद भारत में इस कार को कितना ज्यादा पसंद किया जाता है।

Show More
Sajan Chauhan Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned