scriptMahindra XUV300 को टक्कर देगी Hyundai की ये कार, टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट | hyundai new car Styx is all set to launch, spotted duting testing | Patrika News

Mahindra XUV300 को टक्कर देगी Hyundai की ये कार, टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट

locationनई दिल्लीPublished: Feb 25, 2019 11:13:53 am

Submitted by:

Pragati Bajpai

टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई hyundai styx
टर्बो इंजन के साथ होगी लॉन्च
creta से इंस्पायर्ड है कार

sytx

Mahindra XUV300 को टक्कर देगी Hyundai की ये कार, टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट

नई दिल्ली : Santro की वापसी के साथ Hyundai ने हैचबैक सेगमेंट के कस्टमर्स को बड़े पैमाने पर अपने साथ कर लिया अब कंपनी अपनी नई कार के साथ कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट को टारगेट कर रही है। इस सेगमेंट में कंपनी अपनी नई कार STYX को लॉन्च करेगी। खबरों के मुताबिक इस कार की पहली झलक अप्रैल में होने वाले न्यूयॉर्क इंटरनेशनल ऑटो शो में दिखेगी। वहीं मई -जून तक इसे कंपनी भारत में लॉन्च कर सकती है।
मात्र 160 रूपए हर दिन बचाकर खरीद सकते हैं कार, एक लीटर में चलती है 25 किमी

आपको मालूम हो कि भले ही इसकी लॉन्चिंग के लिए थोड़ा वक्त लेकिन इस कार की टेस्टिंग जारी है। हाल ही में टेस्टिंग के दौरान इस कार को स्पॉट किया गया और हम कह सकते हैं hyundai की नई कार को बेबी क्रेटा कहा जाए तो गलत नहीं होगा। क्रेटा की तुलना में यह एसयूवी बहुत छोटी है।
आपको बता दें कि hyundai की ये पहली कार होगी, जिसे कंपनी भारत में टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च करेगी। हुंडई ने इस कार के लिए 1 लीटर -3 सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन विकसित किया है। टर्बो पेट्रोल इंजन में लगभग 118 बीएचपी की पावर और 170 एनएम का टार्क जनरेट होगा। वहीं इसमें 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और विकल्प के रूप में 6 स्पीड एएमटी भी दिया जा सकता है।
Brezza और EcoSport में कौन है पैसा वसूल माइलेज कार, जानें यहां

इसके अलावा खबर ये भी है कि Styx के साथ कंपनी अपने और इंजन का डेब्यू कर सकती है, जो 1.5 लीटर -4 सिलेंडर डीजल इंजन होगा, जिसे हुंडई ने आगामी भारत स्टेज 6 (बीएस 6) उत्सर्जन मानदंडों को पूरा करने के लिए विकसित किया है। इस इंजन के 115 बीएचपी की पावर और 250 एनएम का टॉर्क जनरेट करने की संभावना है। पेट्रोल इंजन की ही तरह डीजल को भी 6 स्पीड मैनुअल और एएमटी विकल्प मिलने की उम्मीद है।
36 सालों बाद सड़कों पर रफ्तार भरेगी भारत की पहली Maruti car , 1लीटर में चलती है 17 किमी

इनसे होगा मुकाबला- Styx मारुति ब्रेजा, फोर्ड इकोस्पोर्ट, टाटा नेक्सॉन और हाल ही में लॉन्च की गई महिंद्रा एक्सयूवी 300 से टक्कर लेगी।
कीमत- कंपनी इसे 8 लाख की रेंज में लॉन्च कर सकती है

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो