scriptसेफ्टी में लग्जरी कारों को भी फेल करती हैं ये 4.52 लाख वाली देसी कार, एक्सीडेंट होने पर भी नहीं होगा बाल बांका | India's Most Safest and Cheapest 3 Car | Patrika News

सेफ्टी में लग्जरी कारों को भी फेल करती हैं ये 4.52 लाख वाली देसी कार, एक्सीडेंट होने पर भी नहीं होगा बाल बांका

locationनई दिल्लीPublished: Sep 21, 2018 03:57:29 pm

Submitted by:

Sajan Chauhan

आज हम आपको भारत में बिकने वाली सबसे सस्ती 3 कारों के बारे में बता रहे हैं जो कि कीमत के मामले में आम आदमी के बजट में समा जाएंगी।

Safest Car

सेफ्टी में सबसे आगे हैं 4.52 लाख वाली ये देसी कार, एक्सीडेंट होने पर भी नहीं होगा बाल बांका

हर कोई चाहता है कि उसके पास सबसे ज्यादा सेफ कार हो, जिसमें वो अपने परिवार के साथ घूमने जाए और उसे सुरक्षित महसूस हो। जी हां अगर आप भी कोई सबसे ज्यादा सुरक्षित कार खरीदना चाहते हैं तो आज हम आपको भारत में बिकने वाली सबसे सस्ती 3 कारों के बारे में बता रहे हैं जो कि कीमत के मामले में आम आदमी के बजट में समा जाएंगी और फीचर्स में सबसे ज्यादा बेहतरीन साबित होंगी।

फोर्ड फीगो 1.2 पी ट्रेंड एमटी
इस कार में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 87 बीएचपी की पावर और 112 एनएम का टार्क जनरेट करता है। मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस ये कार सेफ्टी के लिए काफी बेहतरीन है इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एयरबैग, डोर वॉर्निंग और ईबीडी जैसे फीचर्स दिए गए हैं। कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 5.46 लाख लाख रुपये है।

मारुति सुजुकी सिलेरियो एलएक्सआई एजीएस
मारुति सुजुकी सेलेरियो Maruti Suzuki Celerio मारुति सुजुकी सेलेरियो में 793 सीसी का 2 सिलेंडर वाला डीजल इंजन दिया गया है जो कि 47 बीएचपी की पावर और 125 एनएम का टार्क जनरेट करता है। 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस ये कार प्रति लीटर में 27.62 किमी की माइलेज देती है। सेफ्टी के लिए इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, सीट बेल्ट वॉर्निंग और डोर अजार वॉर्निंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं। कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 4.52 लाख लाख रुपये है।

मारुति सुजुकी बलेनो सिग्मा पेट्रोल
मारुति सुजुकी बलेनो Maruti Suzuki Balano मारुति सुजुकी बलेनो में 1.3 लीटर का डीडीआईएस डीजल इंजन दिया गया है जो कि 83 बीएचपी की पावर और 190 एनएम का टार्क जनरेट करता है। ये कार प्रति लीटर में 27.39 किमी की माइलेज देती है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 5.28 लाख लाख रुपये है। सेफ्टी के लिए इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एयरबैग, सीट बेल्ट वॉर्निंग, डोर अजार वॉर्निंग और ईबीडी जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो