Jeep India ने लॉन्च की नई Compass SUV, ग्राहकों की पसंद के हिसाब से की गई डिजाइन

  • जीप इंडिया ने नई 2021 कंपास एसयूवी को बुधवार को लॉन्च किया।
  • ग्राहकों से मिली प्रतिक्रियाओं और सुझावों के हिसाब की गई है डिजाइन।
  • 16.99 रुपये की शुरुआती कीमत (एक्स-शोरूम) में की गई है पेश।

By: अमित कुमार बाजपेयी

Updated: 27 Jan 2021, 06:04 PM IST

नई दिल्ली। जीप इंडिया ने बुधवार को का 16.99 लाख (एक्स-शोरूम नई दिल्ली/मुंबई) रुपये की शुरुआती कीमत पर नई कंपास एसयूवी के लॉन्च की घोषणा की। ऑल-न्यू जीप कंपास एसयूवी आगामी 2 फरवरी 2021 से टेस्ट ड्राइव के लिए उपलब्ध होगी और इसकी डिलीवरी भी उसी दिन से शुरू होगी।

जरूर पढ़ेंः इंतजार खत्म, सामने आ गई 2021 टाटा सफारी की पूरी जानकारी, पहली बार मिले ये फीचर्स

नई कंपास को 11 वेरिएंट और सात कलर ऑप्शन में उपलब्ध कराया गया है। जबकि 80वीं सालगिरह के लिमिटेड एडिशन मॉडल के लिए भी तीन वेरिएंट होंगे, जिन्हें कंपनी के आठ-दशक की मौजूदगी का जश्न मनाने के लिए पेश किया गया है।

स्पेशल एडिशन मॉडल में बॉडी-पेंटेड फ्रंट और रियर फासीया, ऑटोमैटिक एलईडी रिफ्लेक्टर हेडलैंप, सिल मोल्डिंग और फेंडर फ्लेयर्स, ग्लॉसी ब्लैक फ्रंट ग्रिल, ब्लैक ड्युअल-टोन रूफ, ब्लैक विंग विंग मिरर, ड्युअल-पेन पैनोरमिक सनरूफ आदि भी मिलते हैं। इसके अलावा इसमें बारिश को भांपकर खुद ब खुद चलने वाले वाइपर और 18-इंच ग्रेनाइट क्रिस्टल अलॉय व्हील भी आते हैं।

इस एसयूवी का स्पोर्टी और प्रीमियम फील देने के लिए सारा इंटीरियर ब्लैक है। इसमें 10.1 इंच का UConnect-5 टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है जो विभिन्न कनेक्टेड फीचर्स के साथ है। सुरक्षा सुविधाओं में छह एयरबैग दिए गए हैं। स्पेशल एडिशन के मॉडल को जीप ब्रांड विरासत प्रतीक चिन्ह भी मिलता है।

Petrol or Diesel: कौन से फ्यूल वाली कार रहेगी आपकी जेब पर हल्की, ऐसे जानें

वहीं, 2021 जीप कंपास का स्टैंडर्ड वर्जन लिमिटेड (ओ), टॉप-एंड एस ट्रिम्स में उपलब्ध है। एस मॉडल में अगली सीट के यात्रियों के लिए 8 ढंग से पावर-एडजस्टेबल सीटें हैं। जैसा कि जीप का दावा है, नई कंपास एसयूवी को बेहतर एर्गोनॉमिक्स, नए ह्यूमन मशीन इंटरफेस 9 एचएमआई के साथ नए कंट्रोल मिलते हैं।

इसमें एक 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है जो 24 डिजिटल कॉन्फिगरेबल स्क्रीन प्रदान करता है। कनेक्टेड फीचर्स में ब्लूटूथ ऑडियो, एप्पल कारप्ले, एंड्रॉयड ऑटो शामिल हैं। अन्य विशेषताओं में एक सबवूफर के साथ 9-स्पीकर अल्पाइन ऑडियो सिस्टम, 360 डिग्री कैमरा सिस्टम और पावर लिफ्ट टेलगेट भी शामिल है।

नए जीप कंपास पर टिप्पणी करते हुए एफसीए इंडिया के एमडी, पार्था दत्ता ने कहा, "नई जीप कंपास के परिष्कृत पैकेज में हमारे ग्राहकों से मिली प्रतिक्रिया और उनके सुझावों को शामिल किया गया है। हमने नई कंपास को सुविधा और कनेक्टेड फीचर्स के साथ अधिक प्रीमियम और ग्राहक केंद्रित बनाया है। इसमें अत्याधुनिक विशेषताओं और कार्यक्षमता के साथ पूरी तरह से नया इंटीरियर उपलब्ध है।"

Must Read: कार चालकों के लिए काम की वो 7 बातें, जिन्हें हमेशा करेंगे फॉलो तो हर सफर रहेगा सुहाना

नई जीप कंपास के स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो यह फ्रंट-व्हील-ड्राइव (FWD) और ऑल-व्हील-ड्राइव (AWD) दोनों विकल्पों में उपलब्ध है। पावरट्रेन विकल्पों में 2.0-लीटर मल्टीजेट II टर्बो-डीजल इंजन और 1.4-लीटर टर्बो-पेट्रोल यूनिट शामिल है। डीजल इंजन 169 bhp की ताकत और 350 Nm का टॉर्क पैदा करता है, जबकि पेट्रोल इंजन 160 bhp की शक्ति और 250 Nm का टॉर्क देता है।

एसयूवी के ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड डीडीसीटी गियरबॉक्स शामिल है, जबकि एक 9-स्पीड ऑटोमैटिक वेरिएंट भी उपलब्ध है, जिसे AWD मॉडल के साथ जोड़ा गया है।

दाम

Compass Sport Trim: 16.99 लाख रुपये
Compass Longitude (O): 20.49 लाख रुपये
Compass Limited (O): 22.49 लाख रुपये
Compass 80th Anniversary Edition: 22.96 लाख रुपये
Compass Model S: 24.49 लाख रुपये

Show More
अमित कुमार बाजपेयी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned