बिना AC के भी जबरदस्त ठंडक देगी आपकी कार, बस करना पड़ेगा ये काम

बिना AC के भी जबरदस्त ठंडक देगी आपकी कार, बस करना पड़ेगा ये काम

Vineet Singh | Publish: May, 15 2019 05:22:20 PM (IST) कार

  • गर्मी के दिनों में कार का AC खराब हो जाने से होती है समस्या
  • बिना AC के भी कार को रख सकते हैं ठंडा
  • कार को ठंडा रखने के लिए बस फॉलो करने पड़ते हैं कुछ स्टेप्स

नई दिल्ली: गर्मी का मौसम ( summer season ) आ चुका है ऐसे में कई बार आपकी कार ( car ) का AC ठीक ढंग से काम नहीं करता है या फिर खराब हो जाता है तो कार का केबिन काफी गर्म हो जाता है। ऐसे में आपको परेशान होने की जरूरत नहीं हैं क्योंकि हम आपको ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिन्हें अपनाकर आप बड़ी आसानी से अपनी कार को ठंडा रख सकते हैं वो भी बिना पैसे खर्च किए हुए।

कहीं भी पंक्चर हो जाए कार का टायर, मुट्ठी से भी छोटा ये कैप्सूल मिनटों में फुल कर देगा टायर की हवा

आपको अपनी कार को बिना AC के ठंडा रखने के लिए ज्यादा मशक्क्त नहीं करनी पड़ेगी बस आप कुछ चीज़ों की मदद से कार को ठंडा रख सकते हैं।

सनशेड : अगर आप गर्मियों के दिन में अपनी कार चलाते हैं तो आपको कार में सनशेड जरूर रखना चाहिए। ये सनशेड आप कार की विंडो पर लगा सकते हैं जिससे आप कार में धूप आने से रोक सकते हैं। और आपकी कार ठंडी रहती है।

टॉवल : जब आप कार से बाहर निकलते हैं तो आपको कार की सीट पर टॉवल रख देना चाहिए, इससे कार अंदर से ठंडी बनी रहती है और आपको गर्मी का एहसास नहीं होता है।

सोलर फैन : आपको अपनी कार में सोलर फैन जरूर लगवाना चाहिए, ये आपको कार से सारी गर्माहट बाहर निकाल देता है और कार अंदर से ठंडी बनी रहती है।

गर्मी में तेजी से ख़त्म होता है बाइक का पेट्रोल, ऐसे निपट सकते हैं इस समस्या से

पार्किंग : अगर आपको अपनी कार पार्क करनी हो तो कोशिश करनी चाहिए कि आप अपनी कार को किसी छायादार जगह में पार्क करें। ऐसा करने से कार गर्म नहीं होती है और बिना AC चलाए भी ये गर्म बनी रहती है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned