scriptKia Carens booking open rival Toyota innova Crysta know about launch | महज 25,000 रुपये में बुक करें किआ की अपकमिंग Connected MPV, अगले महीने लॉन्च होकर देगी Innova Crysta को कड़ी टक्कर | Patrika News

महज 25,000 रुपये में बुक करें किआ की अपकमिंग Connected MPV, अगले महीने लॉन्च होकर देगी Innova Crysta को कड़ी टक्कर

Kia Carens एक 'मेड-इन-इंडिया-फॉर-द-वर्ल्ड' कार है, क्योंकि भारतीय बाजार के अलावा Carens को 90 देशों में निर्यात किया जाएगा।

नई दिल्ली

Updated: January 14, 2022 10:37:20 am

दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी किआ मोटर्स भारत में लंबे समय से अपनी अपकमिंग एमपीवी कैरेंस को लेकर चर्चा में है। किआ सेल्टोस, सॉनेट और कार्निवल के बाद किआ कैरेंस कंपनी का भारत में चौथा प्रोडक्ट होगा। जिसकी आज से बुकिंग शुरू हो चुकी हैं। यानी आप कंपनी की अधिकारिक डीलरशिप पर जाकर 25,000 रुपये की टोकन अमाउंट पर इस कार को बुक कर सकते हैं। भारतीय बाजार में लॉन्च होने के बाद इस MPV का मुकाबला Maruti Suzuki XL6, Mahindra Marazzo, Toyota Innova Crysta और Hyundai Alcazar जैसे प्रतिद्वंद्वियों से होगा।

kia_carens-amp.jpg
Kia Carens Bookings Open


'Made in India' Car

Kia Carens MPV भारत में फरवरी में लॉन्च की जा सकती है, और इसे कंपनी कुल आठ कलर ऑप्शन- इम्पीरियल ब्लू, मॉस ब्राउन, स्पार्कलिंग सिल्वर, इंटेंस रेड, ऑरोरा ब्लैक पर्ल, ग्रेविटी ग्रे, ग्लेशियर व्हाइट पर्ल और क्लियर व्हाइट में ब्रिकी के लिए उपलब्ध आएगी। बताते चलें, कि सॉनेट और सेल्टोस के समान, कैरेंस भी, एक 'मेड-इन-इंडिया-फॉर-द-वर्ल्ड' कार है, क्योंकि भारतीय बाजार के अलावा, Kia Carens को 90 देशों में निर्यात किया जाएगा, जिसमें राइट और लेफ्ट-हैंड ड्राइव मार्केट दोनों शामिल हैं।

सुरक्षा के लिहाज से होगी बेस्ट

किआ कैरेंस को 16 दिसंबर, 2021 को विश्व स्तर पर पेश किया गया था। बतौर फीचर्स इस कार में 10 हाई-सिक्योर सेफ्टी पैकेज के साथ 6 एयरबैग शामिल हैं, जो सभी पांच ट्रिम्स - प्रीमियम, प्रेस्टीज, प्रेस्टीज प्लस, लक्ज़री और लक्ज़री प्लस में स्टैंडर्ड तौर पर दिए जाएंगे। कैरेंस को किआ कनेक्ट के माध्यम से 66 कनेक्टेड कार फीचर्स के विकल्प के साथ अपने सेगमेंट का सबसे लंबे व्हीलबेस दिया जाएगा।


ये भी पढ़ें : इस स्टार्टअप कंपनी ने बनाई भारत की पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक , सिंगल चार्ज में देगी 350km तक की रेंज



Kia Carens इंजन विकल्प

Kia Carens MPV तीन अलग-अलग पावरट्रेन विकल्पों में उपलब्ध होगी। जिसमें एक 1.5-लीटर स्मार्टस्ट्रीम पेट्रोल, 1.4-लीटर टीजीडीआई स्मार्टस्ट्रीम पेट्रोल और 1.5-लीटर सीआरडीआई वीजीटी डीजल यूनिट शामिल है। इस किआ एमपीवी के लिए ट्रांसमिशन विकल्पों में छह-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स, सात-स्पीड डीसीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और छह-स्पीड ऑटोमैटिक यूनिट भी शामिल होंगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कोरोना: शनिवार रात्री से शुरू हुआ 30 घंटे का जन अनुशासन कफ्र्यूशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेCM गहलोत ने लापरवाही करने वालों को चेताया, ओमिक्रॉन को हल्के में नहीं लें2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव

बड़ी खबरें

Punjab Election 2022: पंजाब में चुनाव की तारीख टली, अब 20 फरवरी को होगी वोटिंग'किसी को जबरदस्ती नहीं लगाई कोरोना वैक्सीन ', केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट में बतायाचुनाव आयोग का बड़ा फैसला, पत्रकारों सहित इन लोगों को मिलेगी पाँच राज्यों के चुनावों में पोस्टल बैलेट की सुविधापीएम मोदी की सुरक्षा में चूक मामले की जांच कर रहीं जस्टिस इंदु मल्होत्रा को SFJ ने दी धमकीहरक रावत की बीजेपी से छुट्टी पर सीएम पुष्कर धामी का बड़ा बयान, बोले- पार्टी पर बना रहे थे दबावPunjab Election 2022: अरविंद केजरीवाल ने बताया कब होगा 'आप' के सीएम उम्मीदवार का ऐलान, मिले लाखों सुझावUP Assembly Elections 2022 :चुनाव से ठीक पहले नारियल फोडऩे में सपा से आगे भाजपाCM Yogi बोले- पेशेवर अपराधियों को टिकट देने वाली सपा का असली चेहरा आया सबके सामने
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.