scriptNew Tata Nexon Electric Car with 400km of driving Range is coming | नई Tata Nexon Electric Car की टेस्टिंग पर दिखी तस्वीर, 400km की रेंज के साथ हो सकती है लॉन्च | Patrika News

नई Tata Nexon Electric Car की टेस्टिंग पर दिखी तस्वीर, 400km की रेंज के साथ हो सकती है लॉन्च

स्पाई शॉट्स में इलेक्ट्रिक एसयूवी के पिछले हिस्से को नहीं दिखाया गया है, लेकिन यह संभावना नहीं है कि कंपनी इस तरफ कोई ध्यान देने योग्य बदलाव प्रदान नहीं करेगी।

नई दिल्ली

Updated: January 13, 2022 06:40:51 pm

इलेक्ट्रिक वाहनों में रेंज ऑटोमोबाइल खरीदारों के बीच एक प्रमुख चिंता का विषय है, खासकर भारत में जहां चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर को अभी तक महत्व नहीं मिला है। वहीं एक ईवी को खरीदनें की लागत पारंपरिक आईसी इंजन से चलने वाले वाहनों की तुलना में बहुत अधिक है। जिसके चलते ईवी को खरीदने से लोग कतराते हैं। वर्तमान में टाटा की नेक्सॉन देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार है, जिसके नए वर्जन या कहें कि लॉन्ग बैटरी रेंज वाले वर्जन पर कंपनी काम कर रही है, और इसे हाल ही में टस्टिंग के दौरान देखा गया है।

tata_nexon_ev-_2nd_image.jpg

नेक्सॉन ईवी एक बार चार्ज करने पर 312 किमी की रेंज पेश करती है, जो कागज पर भले ही ठीक लगे लेकिन इसकी वास्तविक दुनिया की रेंज लगभग 180-200 किमी है। यह उन उपभोक्ताओं के लिए बहुत कम हो सकता है जो अक्सर कार में लंबी दूरी की यात्रा को कवर करते हैं या उन लोगों के लिए जो दैनिक आधार पर लंबी दूरी तय करते हैं। इस समस्या को हल करने के लिए, टाटा मोटर्स नेक्सॉन इलेक्ट्रिक को एक बड़े बैटरी पैक के साथ अपडेट कर रही है जो अधिक रेंज की पेशकश करेगा।


डिजाइन में नहीं मिलेंगे अहम बदलाव

सामनें आई तस्वीरों में कार की बॉडी पूरी तरह से कवर थी। चूंकि तस्वीरों में किसी भी ध्यान देने योग्य बदलाव को नहीं देखा जा सकता है। इसमें वही टाटा की ह्यूमैनिटी लाइन फॉक्स ग्रिल के साथ पहले जैसा ही फ्रंट डिजाइन मिलता है, जो इंटीग्रेटिड एलईडी डीआरएल के साथ प्रत्येक तरफ डुअल-बीम एलईडी हेडलैम्प्स से घिरा है। तस्वीरों में कार के 16 इंच के ड्यूल-टोन डायमंड-कट अलॉय व्हील्स दिखाई दे रहे हैं।


ये भी पढ़ें : Yezdi ने भारत में तीन नई मोटरसाइकिल की लॉन्च से की वापसी, जानें कीमत, फीचर्स और इंजन पर क्या है अपडेट

स्पाई शॉट्स में इलेक्ट्रिक एसयूवी के पिछले हिस्से को नहीं दिखाया गया है, लेकिन यह संभावना नहीं है कि कंपनी इस तरफ कोई ध्यान देने योग्य बदलाव प्रदान नहीं करेगी। बतौर फीचर्स इसे एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ सक्षम 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7-इंच टीएफटी डिस्प्ले के साथ एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटो एलईडी हेडलाइट्स जैसे फीचर्स के साथ पेश किया जाएगा।

वर्तमान में, नेक्सॉन इलेक्ट्रिक ब्रांड की ज़िपट्रॉन ईवी पावरट्रेन तकनीक से लैस है, इस कार में 30.2kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है। यह पावरट्रेन 127 bhp का आउटपुट और 245 Nm का टार्क देता है। वहीं कंपनी बैटरी पर 8 साल की स्टैंडर्ड वारंटी भी दे रही है, जिसकी कीमत 14.24 लाख रुपये से 16.85 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच तय की गई है। टाटा मोटर्स इस साल एक बड़े बैटरी पैक के साथ अपडेटेड नेक्सॉन इलेक्ट्रिक लॉन्च करेगी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक नई नेक्सॉन एक बार चार्ज करने पर लगभग 400 किमी की रेंज देने में सक्षम होगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

School Holidays in February 2022: जनवरी में खुले नहीं और फरवरी में इतने दिन की है छुट्टी, जानिए कितनी छुट्टियां हैं पूरे सालइन 4 तारीखों में जन्मी लड़कियां पति की चमका देती हैं किस्मत, होती है बेहद लकी“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीमां लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां, चमका देती हैं ससुराल वालों की किस्मतजैक कैलिस ने चुनी इतिहास की सर्वश्रेष्ठ ऑलटाइम XI, 3 भारतीय खिलाड़ियों को दी जगहकम उम्र में ही दौलत शोहरत हासिल कर लेते हैं इन 4 राशियों के लोग, होते हैं मेहनतीइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

Delhi: गैंगरेप के बाद युवती के काटे बाल, चेहरे पर कालिख पोत कर गलियों में घुमाया, जानिए क्या बोले सीएमराहुल गांधी ने फॉलोवर्स सीमित होने पर Twitter पर लगाया सरकार के दबाव में काम करने का आरोप, जानिए क्या मिला जवाबहाथी ने श्रमिक को कुचला झारखंड में नक्सलियों ने ब्लास्ट कर उड़ाया रेलवे ट्रैक, राजधानी एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों का रूट बदलाBudget 2022: इस साल भी पेश होगा डिजिटल बजट, जानें कैसे होगी छपाईUP Election 2022: प्रचार करने आए भाजपा के एक और उम्मीदवार को स्थानीय लोगों ने भगायाUP Election 2022 : अखिलेश को फिर बड़ा झटका, सपा विधायक हाजी इकराम कुरैशी ने थामा कांग्रेस का दामनUP Assembly Elections 2022: PM Narendra Modi के गढ़ में BJP को घेरने में जुटी सपा सुभासपा संग TMC जानें क्या है रणनीत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.