scriptMaruti Ertiga अब CNG किट के साथ हुई लॉन्च, मिलेगा जबरदस्त माइलेज | Maruti Ertiga CNG launched in india | Patrika News

Maruti Ertiga अब CNG किट के साथ हुई लॉन्च, मिलेगा जबरदस्त माइलेज

locationनई दिल्लीPublished: Jul 27, 2019 03:40:20 pm

Submitted by:

Vineet Singh

Ertiga MPV अब CNG किट के साथ लॉन्च
इस MPV का लंबे समय से था इन्तजार
कीमत में महज 71,000 की बढ़ोत्तरी

Ertiga MPV

Maruti Ertiga अब CNG किट के साथ हुई लॉन्च, मिलेगा जबरदस्त माइलेज

नई दिल्ली: काफी समय से मारुती सुजुकी की पॉपुलर एमपीवी ( mpv ) मारुति सुजुकी अर्टिगा की लॉन्चिंग की खबरें आ रही थीं और अब कंपनी ने इस कार के दो वेरिएंट्स को CNG kit के साथ मार्केट में उतार दिया है। आपको बता दें कि मारुती ने Maruti Ertiga CNG और Maruti Ertiga Tour M CNG मॉडल्स को लॉन्च कर दिया है। कार के इन दोनों ही वेरिएंट्स में आपको कंपनी फिटेड सीएनजी किट मिलता है।
आपको जानकर अच्छा लगेगा कि CNG वेरिएंट की कीमत में महज 71,000 रुपये की बढ़ोत्तरी की गई है। ऐसे में रेग्युलर पेट्रोल अर्टिगा और CNG अर्टिगा के बीच ज्यादा फर्क नहीं है। ये दोनों वेरिएंट्स 26.20 किमी/किग्रा ARAI रेटेड फ्यूल माइलेज देती है। इन CNG मॉडल्स में इंटेलिजेंट इंजेक्शन सिस्टम दिया जाता है। आप इस अर्टिगा को फ्यूल मॉडल में भी बड़ी ही आसानी से स्विच कर सकते हैं।
Royal Enfield Bullet बन सकती है घाटे का सौदा, खरीदने से पहले जान लें ये बातें

Ertiga MPV
इंजन

अर्टिगा CNG में 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 103.26 bhp का मैक्सिमम पावर जनरेट करता है। वहीं 138Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह मोटर 5 स्पीड ट्रांसमिशन के साथ आता है।
आपको बता दें कि Maruti Ertiga Tour M मॉडल को हाल ही में लॉन्च किया गया था। सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इस कार में डुअल फ्रंट एयरबैग्स, रिवर्स पार्किंग सेंसर, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, स्पीड लिमिटिंग फंक्शन, ब्लूटूथ के साथ स्टीरियो और स्टियरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल दिए गए हैं। इसके अलावा इस वर्जन में इलेक्ट्रिकल अजस्टेबल ORVM, रियर एसी वेंट्स और ड्यूल टोन इंटीरियर दिए गए हैं। इस वर्जन में 1.5 लीटर फोर सिलिंडर SHVS इंजन दिया गया है जिसका मैक्सिमम पावर 104.7 PS और 138Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस वर्जन में 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है।
अर्टिगा का यह नया वर्जन कैब एग्रिगेटर्स को आकर्षित कर सकता है। Maruti Suzuki Tour M में काफी सेफ्टी फीचर्स और पावरट्रेन मौजूद है। कंपनी का दावा है कि अर्टिगा का यह वर्जन 18.18 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है।
Ertiga MPV
कीमत

अर्टिगा सीएनजी की कीमत 8.88 लाख रुपये है वहीं अर्टिगा टूर एम सीएनजी की कीमत 8.83 लाख रुपये है। ऐसे में पुरानी अर्टिगा की बात करें तो इसमें और नई अर्टिगा की कीमत में कोई ज्यादा फर्क नहीं है।

ट्रेंडिंग वीडियो