Maruti Suzuki Baleno अब इस नई तकनीक से होगी लैस, कम हो जाएगा पेट्रोल का खर्च

  • नई तकनीक से लैस होगी Maruti Suzuki Baleno
  • पहले की तुलना में काफी कम हो जाएगा फ्यूल का खर्च
  • नई तकनीक की वजह से बढ़ जाएगी कार की परफॉर्मेंस

By: Vineet Singh

Published: 19 May 2019, 04:41 PM IST

नई दिल्ली: Maruti Suzuki की सबसे पॉपुलर हैचबैक कार maruti baleno अब एक नई तकनीक से लैस होने वाली है। ये तकनीक यही स्मार्ट हाइब्रिड टेक्नोलॉजी। जी हां अब कंपनी जल्द ही Baleno को हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से लैस करने वाले हैं। इस तकनीक से लैस होने के बाद अब बलेनो में लगने वाले फ्यूल का खर्च कम हो जाएगा।

Java बाइक्स को धड़ल्ले से खरीद रहे लोग, कंपनी में हो रही यूनिट्स की शॉर्टेज

बलेनो एक प्रीमियम हैचबैक कार है जिसे भारत में काफी पसंद किया जाता है। इस कार में स्मार्टप्ले इंफोटेंटमेंट सिस्टम के साथ ऐपल कार प्ले और ऐंड्रॉयड ऑटो जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसके साथ ही कार में आपको CVT ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी मिल जाएगा।

जानिए नई तकनीक से मिलेगा कितना फायदा

आपको बता दें कि इस कार में स्मार्ट हाइब्रिड टेक्नोलॉजी आने के बाद काफी मात्रा में फ्यूल बचाया जा सकेगा। क्योंकि स्मार्ट हाइब्रिड कारें कम मात्रा में फ्यूल का इस्तेमाल करती हैं। इसके अलावा इस कार का परफॉर्मेंस भी बढ़ेगा। स्मार्ट हाइब्रिड ताकनीक से लैस होने के बाद। यह कार जरूरत के मुताबिक़ इंजन को ऑन और ऑफ कर सकती है। ऐसे में ट्रैफिक के दौरान कार खुद ही ऑफ हो जाएगी।

Swift से भी कम कीमत में मिलती हैं ये कन्वर्टेबल कारें, Feraari और BMW की कारों को देती है कड़ी टक्कर

स्मार्ट हाइब्रिड तकनीक की सबसे बड़ी खासियत ये है कि जब भी आप ब्रेक का इस्तेमाल करेंगे तब इस कार ब्रेक लगाने से जेनरेट हुई एनर्जी को स्टोर कर लेती है। आपको बता दें कि इस कार का नया इंजन BS-VI नॉर्म्स के अनुकूल है।

Maruti Suzuki
Vineet Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned