scriptMaruti Suzuki Baleno अब इस नई तकनीक से होगी लैस, कम हो जाएगा पेट्रोल का खर्च | Maruti Suzuki Baleno is coming with Smart hybrid technology | Patrika News

Maruti Suzuki Baleno अब इस नई तकनीक से होगी लैस, कम हो जाएगा पेट्रोल का खर्च

locationनई दिल्लीPublished: May 19, 2019 04:41:24 pm

Submitted by:

Vineet Singh

नई तकनीक से लैस होगी Maruti Suzuki Baleno
पहले की तुलना में काफी कम हो जाएगा फ्यूल का खर्च
नई तकनीक की वजह से बढ़ जाएगी कार की परफॉर्मेंस

maruti baleno

Maruti Suzuki Baleno अब इस नई तकनीक से होगी लैस, कम हो जाएगा पेट्रोल का खर्च

नई दिल्ली: Maruti Suzuki की सबसे पॉपुलर हैचबैक कार maruti baleno अब एक नई तकनीक से लैस होने वाली है। ये तकनीक यही स्मार्ट हाइब्रिड टेक्नोलॉजी। जी हां अब कंपनी जल्द ही Baleno को हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से लैस करने वाले हैं। इस तकनीक से लैस होने के बाद अब बलेनो में लगने वाले फ्यूल का खर्च कम हो जाएगा।
Java बाइक्स को धड़ल्ले से खरीद रहे लोग, कंपनी में हो रही यूनिट्स की शॉर्टेज

बलेनो एक प्रीमियम हैचबैक कार है जिसे भारत में काफी पसंद किया जाता है। इस कार में स्मार्टप्ले इंफोटेंटमेंट सिस्टम के साथ ऐपल कार प्ले और ऐंड्रॉयड ऑटो जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसके साथ ही कार में आपको CVT ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी मिल जाएगा।
जानिए नई तकनीक से मिलेगा कितना फायदा

आपको बता दें कि इस कार में स्मार्ट हाइब्रिड टेक्नोलॉजी आने के बाद काफी मात्रा में फ्यूल बचाया जा सकेगा। क्योंकि स्मार्ट हाइब्रिड कारें कम मात्रा में फ्यूल का इस्तेमाल करती हैं। इसके अलावा इस कार का परफॉर्मेंस भी बढ़ेगा। स्मार्ट हाइब्रिड ताकनीक से लैस होने के बाद। यह कार जरूरत के मुताबिक़ इंजन को ऑन और ऑफ कर सकती है। ऐसे में ट्रैफिक के दौरान कार खुद ही ऑफ हो जाएगी।
Swift से भी कम कीमत में मिलती हैं ये कन्वर्टेबल कारें, Feraari और BMW की कारों को देती है कड़ी टक्कर

स्मार्ट हाइब्रिड तकनीक की सबसे बड़ी खासियत ये है कि जब भी आप ब्रेक का इस्तेमाल करेंगे तब इस कार ब्रेक लगाने से जेनरेट हुई एनर्जी को स्टोर कर लेती है। आपको बता दें कि इस कार का नया इंजन BS-VI नॉर्म्स के अनुकूल है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो