MG Hector ने दी Tata Harrier को कड़ी टक्कर, जानिए दोनों कारों में से कौन सी है बेस्ट

MG Hector ने दी Tata Harrier को कड़ी टक्कर, जानिए दोनों कारों में से कौन सी है बेस्ट

Vineet Singh | Publish: May, 16 2019 12:28:34 PM (IST) | Updated: May, 16 2019 12:31:18 PM (IST) कार

  • MG Hector को लॉन्च कर दिया गया है
  • MG Hector एक प्रीमियम SUV कार है
  • इस कार में आपको वॉइस कमांड, आर्टीफीशियल इंटेलिजेंस और इंटरनेट कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स मिलेंगे

 

नई दिल्ली: कल यानी 15 मई को देश की सबसे पहली इंटरनेट कार MG Hector को लॉन्च कर दिया गया है। यह एक स्मार्ट कार है जो किसी भी अन्य कार से कहीं ज्यादा हाईटेक है। MG Hector एक प्रीमियम suv कार है। इस कार में आपको वॉइस कमांड, आर्टीफीशियल इंटेलिजेंस और इंटरनेट कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स मिलेंगे जो इसे अन्य कारों से अलग बनाते हैं।

कंपनी ने 60,000 रुपये घटाई इस धाकड़ बाइक की कीमत

मार्केट में आने के बाद MG हेक्टर का मुकाबला पहले से ही पॉपुलर कुछ कारों से होगा लेकिन इनमें से भी एक कार ऐसी है जो हेक्टर को कड़ा मुकाबला देगी। यह कार है tata harrier , यह कार कई तरह से MG हेक्टर को टक्कर दे रही है ऐसे में आज हम इन दोनों कारों का कम्पेरिजन करने वाले हैं।

इंजन :

हेक्टर के पेट्रोल वैरिएंट में 1.5 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन प्रयोग किया है। जो कि 143 BHP की पावर और 250 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। डीजल वैरिएंट की बात करें तो इसमें 2.0 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन दिया गया है। यह इंजन 170 BHP की पावर और 350 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं Tata Harrier केवल 2.0 लीटर की क्षमता के डीजल इंजन के साथ बाजार में उपलब्ध है। जो कि 138bhp की पावर और 350Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। तो ऐसे में इंजन के मामले में MG Hector आगे निकलती हुई दिख रही है।

आकार :

Tata Harrier की लंबाई 4598 mm, चौड़ाई 1894 mm और व्हीलबेस 2741 mm का है। टाटा हैरियर में कंपनी 5 सीट दिए हैं। इसमें आपको 425 लीटर की धारिता का स्पेस मिलता है। MG Hector की लंबाई 4655mm, चौड़ाई 1,835mm, उंचाई 1,760mm और इसमें आपको 2,750mm का व्हीलबेस मिलता है। ये भी 5 सीटों वाली एसयूवी है लेकिन इसमें आपको सेग्मेंट में सबसे ज्यादा 587 लीटर का ***** स्पेश मिलता है। इस मामले में भी हेक्टर बाजी मारती दिखती है।

फीचर्स :

हेक्टर में ESP + ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल होल्ड एसिस्ट, रियर Dics ब्रेक, ISOFIX चाइल्ड सीट जैसे फीचर्स को स्टैंडर्ड के तौर पर शामिल किया गया है। इसमें इन्फोटेंमेंट सिस्टम के साथ i-Smart तकनीक का प्रयोग किया गया है। इस कार को आप वॉयस कमांड भी दे सकते हैं। वहीं Tata Harrier में ABS, क्लाइमेट कंट्रोल, इंजन स्टार्ट स्टॉप बटन, डुअल एयरबैग जैसे फीचर्स को शामिल किया है। लेकिन इसमें कनेक्टिविटी फीचर्स नहीं है। इस मामले में भी ये कार हैरियर से आगे निकलती नजर आ रही है।

Maruti Dezire से लेकर Honda Amaze तक, ये हैं सबसे सस्ती कॉम्पैक्ट सेडान कारें

Tata Harrier :

Tata Harrier की शुरूआती कीमत 12.7 लाख रुपये एक्सशोरूम है, जो कि टॉप एंड वैरिएंट तक 16.26 लाख रुपये तक पहुंचता है। वहीं MG Hector को अभी बिक्री के लिए लांच नहीं किया गया है तो इसकी कीमत का खुलासा नहीं हुआ है। लेकिन जानकारों का मानना है कि कंपनी इसे 15 से 20 लाख रुपये के बीच में लांच कर देगी।

 

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned