MG Motors ने लांच की देश की पहली इंटरनेट कार, शुरूआती कीमत 15 लाख

MG Motors ने लांच की देश की पहली इंटरनेट कार, शुरूआती कीमत 15 लाख

Pragati Vajpai | Publish: May, 15 2019 02:11:20 PM (IST) | Updated: May, 15 2019 02:35:04 PM (IST) कार

  • MG Motors की भारत में एंट्री
  • लांच हुई इंटरनेट कार Hector
  • आई स्मार्ट टेक्नोलॉजी से लैस होगी कार

नई दिल्ली: चीन की SIAC के मालिकाना हक वाली ब्रिटिश कंपनी MG motors ने आज भारत में पहली इंटरनेट कार लॉन्च कर दी है। hector कंपनी की प्रीमियम कॉम्पैक्ट suv है और कंपनी का दावा है कि इसमें कई सारे लेटेस्ट फीचर्स होंगे जो पहली बार इस सेगमेंट में आने वाले हैं। लॉन्चिंग से पहले इस कार को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। आज लॉन्चिंग के बाद पहली बार कंपनी के इंटीरियर और बाकी डीटेल्स सामने आएंगी।

महंगी विदेशी मोटरसाइकिलों की छुट्टी करेगी ये देसी बाइक, 100 किमी का देगी माइलेज

आपको बता दें कि कार का प्रोडक्शन गुजरात के हलोल में किया जा रहा है। और कंपनी का दावा है कि ये भारत की पहली इंटरनेट कार होगी। जो ‘iSMART नेक्स्ट-जेनरेशन’ टेक्नोलॉजी से लैस होगी। आईस्मार्ट नेक्स्ट जेनरेशन सिस्टम को आईस्मार्ट मोबाइल ऐप से भी चलाया जा सकता है। आपको मालूम हो कि इस कार में किसी स्मार्टफोन की तरह ही सिमकार्ड का इस्तेमाल किया जा सकता है ।

Honda Motors ने IDFC first से मिलाया हाथ, अब 999 रूपए में घर ले जा सकेंगे कोई भी बाइक

इस कार में आईस्मार्ट नेक्स्ट जेनरेशन से जुड़ी एक स्क्रीन है, जो वर्टिकल इंटरफेस के साथ डिजाइन की गई है। यह इंटरफेस ड्राइवर को केवल स्क्रीन टच करने या वॉयस कमांड से पूरी कार को कंट्रोल करने में सक्षम बनाता है। इसके अलावा इसमें एंटरटेनमेंट के लिए भी पर्याप्त कॉन्टेंट है । कार के विंडो, क्लाइमेट कंट्रोल, म्यूजिक सिस्टम जैसे फीचर्स को आवाज से कंट्रोल कर सकते हैं। इन फीचर्स का इस्तेमाल करने के लिए आपको किसी बटन को प्रेस नहीं करना पड़ेगा बल्कि सिर्फ Hello MG बोलने से काम हो जाएगा।

Mahindra Marazzo से लेकर Maruti Suzuki Ertiga तक, ये हैं 4 सबसे सस्ती 7 सीटर कारें

वॉयस असिस्ट के जरिए खिड़कियां और सनरूफ़ को खोलने और बंद करने,एसी कंट्रोल, नेविगेशन जैसे लगभग 100 कमांड दिये जा सकते हैं। सबसे बड़ी बात ये है कि ये सिग्नल वीक होने पर भी काम करेगा

एमजी हेक्टर को 5 सीट के साथ बाजार में उतारा जाएगा। इसमें एलईडी डीआरएल के साथ स्प्लिट हेडलाइट सेटअप दिया गया है। फ्रंट में इसके क्रोम ग्रिल दिया गया है तथा डायमंड कट एलाय व्हील्स लगाए गये है।

इंजन- खबरों की मानें तो कंपनी इस कार को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ लांच करेगी। इसके पेट्रोल वेरिएंट में 1.5 लीटर की क्षमता का टर्बो इंजन प्रयोग किया जाएगा वहीं डीजल इंजन वेरिएंट में 2.0 लीटर होगी। पत्रिका से बात करते हुए कंपनी के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर पी बालाचंद्रन ने बताया कि कार कीमत 15 - 20 लाख रखी गई है । लेकिन कस्टमर्स को कार की exact price बुकिंग के वक्त ही पता चलेगी। कार iSmart interface तकनीक पर काम करती है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned