बिना एक भी पैसा दिये ये कंपनियां दे रही हैं कार, मेंटीनेंस भी होगी फ्री

बिना एक भी पैसा दिये ये कंपनियां दे रही हैं कार, मेंटीनेंस भी होगी फ्री

Pragati Vajpai | Updated: 12 Jun 2019, 01:10:44 PM (IST) कार

  • लीजिंग पर कार स्कीम हो रही है पापुलर
  • सभी बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनियां दे रही है ये स्कीम
  • कस्टमर्स के लिए फायदे का सौदा

नई दिल्ली: अगर हम आपसे कहें कि अब आपको कार खरीदने के लिए बजट की टेंशन नहीं लेनी होगी, तो...जी हां सही पढ़ा आपने। दरअसल मंदी के दौर से गुजर रहे ऑटोमोबाइल सेक्टर में लीजिंग का ट्रेंड तेजी से पापुलर हो रहा है। जिसके चलते आप बिना डाउनपमेंट किए अपनी पसंदीदा कार घर ला सकते हैं। इसके अलावा आप अपनी पसंद की नई कार में अपग्रेड भी कर सकते हैं। Hyundai , Mahindra, Fiat, Skoda जैसी कंपनियां पर्सनल लीज प्रोग्राम के जरिए कस्टमर्स को monthly rental पर ये सुविधा दे रही हैं।

9 जुलाई को लॉन्च होगी Hyundai Kona, 482 किलोमी है माइलेज

5 साल तक के लिए लीज पर मिलती हैं कारें-

Hyundai अपनी एसयूवी (suv ) क्रेटा (hyundai creta ) के बेस वर्जन को पांच साल के लिए 17,642 रुपये के मंथली रेंटल पर ऑफर कर रही है। इस रकम में रोड टैक्स और जीएसटी शामिल है। अगर आप यह वर्जन खरीदने जाते हैं, तो आपको 2.73 लाख रुपये का डाउनपेमेंट करना होगा। इसके अलावा आपको पांच साल के लिए 18,901 रुपये की ईएमआई (इक्वेटेड मंथली इंस्टॉलमेंट) देनी होगी।

सस्ती कारों में Renault की इस कार का जलवा बरकरार, 3 लाख यूनिट बेचकर बनाया रिकॉर्ड

mahindra

कार बदलने वालों को पसंद आएगी स्कीम-

अगर आपको कार बदलने का शौक है यानि आप हर दूसरे-तीसरे साल कार बदलने का सोचते हैं तोलीजिंग प्रोग्राम आपके बेहद काम आ सकता है। ह्यूंदै मोटर इंडिया लिमिटेड (एचएमआईएल) के नेशनल सेल्स हेड विकास जैन के मुताबिक, “ ये लीजिंग डील्स उन कस्टमर्स को काफी पसंद आने वाली हैं, जो हर तीन-चार साल बाद कार बदलना चाहते हैं और मार्केट में मौजूद नए प्रॉडक्ट ड्राइव करना चाहते हैं।'

HYUNDAI के सभी मॉडल्स पर लागू है स्कीम-

इस स्कीम को लागू करने के लिए ह्यूंदै ने एएलडी ऑटोमोटिव इंडिया से हाथ मिलाया है। hyundai अपने सभी मॉडल्स को स्मॉल और मीडियम एंटरप्राइजेज, सैलरीड क्लास, वर्किंग प्रोफेशनल्स, कॉरपोरेट्स और पब्लिक सेक्टर कंपनियों के लिए लीज पर उपलब्ध हैं।

mahindra से लेकर Maruti तक सबकी है निगाहें- जहां एक ओर हुंडई अपने हर मॉडल को लीजिंग के लिए उपलब्ध करा रहा है वहीं, Mahindra अपने एसयूवी पोर्टफोलियो पर लीजिंग का ऑप्शन दे रही है। इसके अलावा मारुति भी लीजिंग के बिजनेस पर निगाह रखे हुए है।

hyundai

लोगों में बढ़ रहा है क्रेज-

लोगों में लीजिंग ऑप्शन के लिए क्रेज बढ़ रहा है । महिन्द्रा के सेल्स और मार्केटिंग चीफ वीजे राम नकरा के मुताबिक , 'लीजिंग ऑप्शन में कम या जीरो डाउनपेमेंट और मेनटेनेंस सर्विस जैसी सुविधाएं मिलने के कारण कस्टमर्स को वीइकल की रीसेल वैल्यू को लेकर भी कोई चिंता करने की जरूरत नहीं होती। यही वजह है कि लीजिंग ऑप्शन की स्वीकार्यता बढ़ रही है। असल में यह कार खरीदने से ज्यादा सुविधाजनक है।'

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned