SUV वाले फीचर्स से लैस है नई Maruti Wagon R, बाजार में आते ही मचेगा तहलका

मारुति सुजुकी वैगनआर ( Maruti Suzuki Wagonr ) को नए लुक के साथ लॉन्च करने जा रही है। हम आपको इस कार के फीचर्स बता रहे हैं।

By: Sajan Chauhan

Published: 07 Jan 2019, 03:46 PM IST

ऑटोमोबाइल कंपनी मारुति सुजुकी जल्द ही अपनी कार मारुति सुजुकी वैगनआर ( Maruti Suzuki Wagonr ) को नए लुक के साथ लॉन्च करने जा रही है। नई वैगनआर 23 जनवरी, 2019 को लॉन्च की जाएगी और ये कार काफी ज्यादा शानदार होगी। आज हम आपको लॉन्चिंग से पहले ही इस कार के इंटीरियर और एक्सटीरियर के बारे में बता रहे हैं।

ये भी पढ़ें- यहां मात्र 11 लाख में 1 करोड़ वाली Mercedes और 7 लाख में मिल रही BMW

फीचर्स की बात की जाए तो नई वैगनआर में मल्टी फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील दिया गया है जो कि ऑडियो और फोन कंट्रोल फीचर्स से लैस है। सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो नई मारुति सुजुकी वैगनआर में ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, रियर पार्किंग सेंसर, सीट बेल्ट रिमाइंडर, स्पीड वॉर्निंग, ईबीडी और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। नई मारुति वैगनआर में 12वी फोन चार्जिंग सॉकिट दिया जाएगा जो कि लंबी दूरी पर जाने वाले यात्रियों के लिए फायदेमंद साबित होगा। मिली जानकारी के अनुसार, नई वैगनआर में टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा जो कि एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले को सपॉर्ट करेगा। ये टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट वैगनआर के टॉप मॉडल में ही दिया जा सकता है।

ये भी पढ़ें- कभी फैक्ट्री में काम करता था ये कॉमेडियन, आज चलाता है ये लग्जरी कारें

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो नई वैगनआर में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो कि 83 बीएचपी की पावर और 115 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। ये स्विफ्ट वाला इंजन है, जो कि वैगनआर के टॉप मॉडल में दिया जाएगा। ये कार माइलेज के मामले में भी काफी आगे होगी और स्पीड में भी पहले के मुकाबले पावरफुल होगी।

ये भी पढ़ें- 23 साल बाद भारत में फिर से तहलका मचाने आ रही है Yezdi की Bike, बुलेट को मिलेगी कड़ी टक्कर

कीमत
कीमत की बात की जाए तो मारुति सुजुकी वैगनआर की एक्स शोरूम कीमत लगभग 4 से 5 लाख रुपये हो सकती है।

Maruti Suzuki
Sajan Chauhan Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned