मात्र ढाई लाख रुपये में मिल रही है Tata Safari, माइलेज जानकर उड़ जाएंगे होश

मात्र ढाई लाख रुपये में मिल रही है Tata Safari, माइलेज जानकर उड़ जाएंगे होश

Sajan Chauhan | Publish: Sep, 06 2018 12:09:12 PM (IST) कार

टाटा सफारी ( Tata Safari ) में 2179 सीसी का 4 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 138 बीएचपी की पावर और 320 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है।

आज के समय में युवाओं को एसयूवी सबसे ज्यादा पसंद आ रही हैं, क्योंकि इनका लुक काफी ज्यादा दमदार होता है। एसयूवी कारों को बड़ी फैमिली वाले भी काफी पसंद करते हैं और अगर आप भी एसयूवी खरीदने के बारे में प्लान कर रहे हैं तो आज हम आपको कम कीमत में मिलने वाली टाटा की दमदार एसयूवी टाटा सफारी के बारे में बता रहे हैं। आइए जानते हैं कैसी है ये एसयूवी और कैसे हैं इसके फीचर्स।

ये भी पढ़ें- Fortuner को धूल चटाएगी Mahindra की ये सबसे सस्ती 8 सीटर कार, माइलेज जानकर उड़ जाएंगे होश

पावर और स्पेसिफिकेशन
पावर और स्पेसिफिकेशन की बात की जाए तो इस एसयूवी 2179 सीसी का 4 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 138 बीएचपी की पावर और 320 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 7 सीट वाली ये एसयूवी 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है।

ये भी पढ़ें- ये है भारत की सबसे सस्ती Sedan कार, 1 लीटर में देती है 28.09 किमी का माइलेज

माइलेज की बात की जाए तो ये एसयूवी प्रति लीटर डीजल में 13.93 किमी का माइलेज देती है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये एसयूवी 160 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है। मात्र 15.8 सेकंड में ये एसयूवी 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।

ये भी पढ़ें- लग्जरी कार से भी ज्यादा हाइटेक फीचर्स से लैस है Harley Davidson की ये Bike

कीमत

कीमत की बात की जाए तो इस एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत लगभग 29.21 लाख रुपये है, लेकिन ये सेकंड हैंड एसयूवी मात्र 2.51 लाख रुपये में मिल रही है।

2008 मॉडल सेकंड हैंड टाटा सफारी जो कि 74 हजार किमी चली हुई है। डीजल इंजन वाली ये कार व्हाइट कलर की है जो कि मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है। फीचर्स की बात की जाए तो इस एसयूवी में पावर ब्रेक और म्यूजिक सिस्टम जैसे ज्यादा दमदार फीचर्स दिए गए हैं।

Ad Block is Banned