scriptफिर महंगी हुई टाटा मोटर्स की कारें, Nexon समेत इन कारों को खरीदने के लिए जेब होगी ढीली | Tata Motors Car Price Hike from May 1, 2023 Nexon Punch Harrier Tiago | Patrika News
कार

फिर महंगी हुई टाटा मोटर्स की कारें, Nexon समेत इन कारों को खरीदने के लिए जेब होगी ढीली

Tata Motors: टाटा मोटर्स ने एक बार फिर अपने पैसेंजर वाहनों की कीमतों में इजाफा करते हुए ग्राहकों को बड़ा झटका दे दिया है। कंपनी ने घोषणा कर दी है कि आगामी एक मई (May 2023) से अपने सभी पैसेंजर वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी करेगी।

नई दिल्लीApr 17, 2023 / 08:24 am

Bani Kalra

tata_motors.jpg

Tata Motors Price Hike In May 2023: देश की प्रमुख कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने एक बार फिर अपने पैसेंजर वाहनों की कीमतों में इजाफा करते हुए ग्राहकों को बड़ा झटका दे दिया है। कंपनी ने घोषणा कर दी है कि आगामी एक मई (May 2023) से अपने सभी पैसेंजर वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी करेगी। टाटा मोचर्स के मुताबिक उसकी सभी गाड़ियों की कीमतों में वेरिएंट और मॉडल के हिसाब से औसतन 0.6% तक की बढ़ोतरी की जायेगी। यानी अब आपको टाटा की कार खरीदने पर जेब थोड़ी ज्यादा ही ढीली करनी पड़ेगी। इस समय टाटा के पास Nexon, Punch, Tiago, Tigor, Altroz, Harrier और Safari जैसी गाड़ियां मौजूद हैं।


कीमतों में बढ़ोतरी की वजह:

एक बार से दाम बढ़ाने के पीछे टाटा मोटर्स का कहना है कि रेगुलेटरी चेंज और इनपुट कॉस्ट बढ़ने की वजह से कॉमर्शियल वाहनों की कीमत में मामूली रूप बढ़ोतरी की जा रही है। आगामी एक मई से टाटा की सभी कार और एसयूवी की कीमतों में इजाफा होगा। जनकारी के लिए आपको बता दें कि टाटा मोटर्स ने बीते फरवरी में भी अपनी पैसेंजर गाड़ियों की कीमत में बढ़ोतरी का ऐलान किया था। वहीं, एक अप्रैल 2023 से कंपनी ने कॉमर्शियल वीइकल्स के दाम में भी 5% तक की बढ़ोतरी की घोषणा कर दी थी। अब एक बार फिर दाम बढ़ने के बाद इसका सीधा असर ग्राहकों की ही जेब पर पड़ेगा।



महंगी हुई Hyundai की यह प्रीमियम कार:

Hyundai Motor India ने अपनी पॉपुलर प्रीमियम हैचबैक कार i20 की कीमत में एक बार फिर से इजाफा कर दिया है। इससे पहले भी कंपनी ने इस महीने के शुरुआत में कार की कीमत में इजाफा किया था। यानी अब i20 को खरीदने के लिए आपको ज्यादा रकम चुकानी होगी। Hyundai i20 की कीमत 6% का इजाफा कर दिया है। अब इस कार की कीमत 7.46 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। आपको बता दें कि अपने सेगमेंट में यह कार सबसे ज्याद पॉपुलर है और कई एडवांस्ड फीचर्स से भी लैस है।

यह भी पढ़ें

अगर आपके पास है निसान की कार तो मुफ्त में होगी AC की जांच

Home / Automobile / Car / फिर महंगी हुई टाटा मोटर्स की कारें, Nexon समेत इन कारों को खरीदने के लिए जेब होगी ढीली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो