scriptभारत की दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV बनी Tata Nexon, जानें कौन है नंबर 1 | tata nexon became second highest selling suv of india | Patrika News
कार

भारत की दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV बनी Tata Nexon, जानें कौन है नंबर 1

Nexon की कीमत कम होने की वजह इसकी ग्रोथ का मुख्य कारण है। वहीं फोर्ड इकोस्पोर्ट की कीमत प्रीमियम रेंज में आती है

Jan 08, 2019 / 12:17 pm

Pragati Bajpai

tata nexon

भारत की दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV बनी Tata Nexon, जानें कौन है नंबर 1

नई दिल्ली: 2018 tata nexon के लिए बेहद शानदार साल रहा है। जबरदस्त बिक्री के चलते Ford EcoSport को पछाड़ते हुए Tata Nexon साल 2018 की दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट suv बन गई है।

जनवरी से दिसंबर 2018 तक टाटा मोटर्स ने 52,519 यूनिट्स बेची थी। वहीं, Ford EcoSport के 51,973 यूनिट्स भारत में बिके। सबसे बड़ी बात ये है कि नवंबर महीने तक EcoSport की बढ़त बरकरार थी, लेकिन फिर इसमें Nexon के मुकाबले ज्यादा गिरावट आ गई।

भारत आ रही है 540 किमी माइलेज वाली ये कार, जानें कब तक होगी लॉन्च

आपको मालूम हो कि फोर्ड ने 2017 के अंत में अपने फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च किया था, लेकिन जून 2018 आते-आते इसकी बिक्री में गिरावट देखी जाने लगी है। इसके बाद से हर महीने इस कार की ग्रोथ में गिरावट दर्ज की गई। उम्मीद का जा रही थी कि कंपनी सेल्स को बढ़ाने के लिए नया वेरिएंट मददगार होगा लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

Creta को टक्कर देगी Maruti की ये नई SUV, फीचर्स से लेकर कीमत तक जानें सबकुछ

वहीं टाटा ने पिछले साल जुलाई महीने में Nexon का केवल AMT ट्रांसमिशन पेश किया था। और Ford ने अपनी नई टॉप एंड वेरिएंट EcoSport को दोबारा से पेश करते हुए EcoBoost इंजन के साथ मई महीने में लॉन्च किया था।

एक्सपर्ट्स की मानें तो Nexon की कीमत कम होने की वजह इसकी ग्रोथ का मुख्य कारण है। वहीं फोर्ड इकोस्पोर्ट की कीमत प्रीमियम रेंज में आती है यही इसकी ग्रोथ की गिरावट का एक बड़ा कारण बना।

Home / Automobile / Car / भारत की दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV बनी Tata Nexon, जानें कौन है नंबर 1

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो