scriptTata Sierra: देश की पहली मेड इन इंडिया एसयूवी की वापसी, पेट्रोल और इलेक्ट्रिक वर्ज़न में होगी लॉन्च | Tata Sierra to make a return in petrol and electric variants | Patrika News

Tata Sierra: देश की पहली मेड इन इंडिया एसयूवी की वापसी, पेट्रोल और इलेक्ट्रिक वर्ज़न में होगी लॉन्च

locationनई दिल्लीPublished: Jan 17, 2023 01:55:36 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

Auto Expo 2023: टाटा मोटर्स ने अपनी पहली ‘मेड इन इंडिया’ एसयूवी Sierra को नए अवतार में ऑटो एक्सपो 2023 में पेश कर दिया है। कंपनी अपनी इस नई एसयूवी को दो वैरिएंट्स में देश में लॉन्च करने की तैयारी में है।

new_tata_sierra.jpg

New Tata Sierra

भारत में सबसे बड़ा ऑटोमोबाइल इवेंट ऑटो एक्सपो का 2023 एडिशन ज़ोर-शोर से चल रहा है। देश-विदेश की कई बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनियाँ ऑटो एक्सपो 2023 में अपने नए और शानदार व्हीकल्स पेश कर रही हैं। इनमें भारत की सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनियों में से एक टाटा मोटर्स (Tata Motors) भी शामिल है। कंपनी ने इस ऑटोमोबाइल इवेंट में शुरुआती दिनों में ही कुछ नई गाड़ियाँ पेश कर दी थी। और अब कंपनी ने अपनी कई साल पुरानी एसयूवी को भी नए अवतार में पेश कर दिया है। इस कार का नाम टाटा सिएरा (Tata Sierra) है।

देश की पहली ‘मेड इन इंडिया’ एसयूवी

टाटा सिएरा देश की पहली मेड इन इंडिया एसयूवी थी। कंपनी ने इसे 1991 में देश में पहली बार लॉन्च किया था और लॉन्च होने के कुछ समय में ही इसने मार्केट में धूम मचा दी थी। पर कुछ सालों बाद इसकी सेल कम होने की वजह से कंपनी को इसे बंद करना पड़ा। पर अब एक बार फिर कंपनी इस शानदार एसयूवी को मार्केट में लाने की तैयारी में है और इसे पेश भी कर दिया गया है।

new_sierra_car.jpg


यह भी पढ़ें

Yamaha की नई FZ-X मोटरसाइकिल की दिखी भारत में झलक, जल्द हो सकती है लॉन्च

दो वैरिएंट्स में होगी वापसी

टाटा मोटर्स ने जानकारी देते हुए बताया कि उनकी नई सिएरा को पेट्रोल और इलेक्ट्रिक वैरिएंट्स में लॉन्च किया जाएगा। हालांकि दोनों वैरिएंट्स एक दूसरे से अलग होंगे।

कब देगी मार्केट में दस्तक?

जानकारी के अनुसार टाटा मोटर्स 2025 तक इस नई एसयूवी को मार्केट में लॉन्च करने की तैयारी में है। हालांकि इस पर काम पिछले 1-2 साल से चल रहा है।

tata_sierra_new.jpg


यह भी पढ़ें

Royal Enfield Super Meteor 650 हुई भारत में लॉन्च, मिलेगी दमदार परफॉर्मेंस और कीमत होगी इतनी

मिलेगी दमदार परफॉर्मेंस

टाटा मोटर्स ने अब तक नई सिएरा के फीचर्स के बारे में खुलासा नहीं किया है, पर यह साफ कर दिया है कि दोनों ही वैरिएंट्स की परफॉर्मेंस दमदार होगी। रिपोर्ट के अनुसार सिएरा पेट्रोल वर्ज़न में नए टर्बोचार्ज्ड गैसोलीन इंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है। इससे कार में 1.2 लीटर और 1.5 लीटर इंजन ऑप्शंस मिल सकते हैं। इससे कार को दमदार परफॉर्मेंस मिलेगी। वहीँ सिएरा इलेक्ट्रिक में टाटा नेक्सॉन ईवी मैक्स से बड़ा बैट्री पैक मिलेगा। नेक्सॉन ईवी मैक्स देश की बेस्ट सेलिंग इलेक्ट्रिक कार है और इसमें 40.5 kWh बैट्री पैक मिलता है, जिससे कार को 437 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज मिलती है। ऐसे में सिएरा इलेक्ट्रिक की परफॉर्मेंस और ड्राइविंग रेंज और भी बेहतर होने वाली है।

यह भी पढ़ें

Mahindra की पहली इलेक्ट्रिक कार XUV400 हुई भारत में लॉन्च, मिलेंगे शानदार फीचर्स और कीमत होगी इतनी

ट्रेंडिंग वीडियो