scriptTata Tigor Safest Sedan registered 42 percent sales growth in november | लोगों को खूब पसंद आ रही है ये सेफ़ेस्ट सेडान कार, कम कीमत और माइलेज के चलते बिक्री के शानदार इज़ाफा | Patrika News

लोगों को खूब पसंद आ रही है ये सेफ़ेस्ट सेडान कार, कम कीमत और माइलेज के चलते बिक्री के शानदार इज़ाफा

Tata Tigor देश की सबसे सुरक्षित सेडान कारों में से एक है, ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में इस कार को 4 स्टार रेटिंग मिली है। इसके अलावा ये कार 20 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देती है।

नई दिल्ली

Updated: December 07, 2021 01:44:48 pm

बात जब एक अदद कार की होती है तो हर किसी के जेहन में सबसे पहली छवि एक सेडान मॉडल की ही आती है। स्लोपी डिज़ाइन, कूपे लुक और बेहतर स्पेस वाली सेडान कारों को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। यूं तो इंडियन मार्केट में कॉम्पैक्ट सेडान सेग्मेंट में कई मॉडल मौजूद हैं, लेकिन बीते नवंबर महीने में Tata की किफायती सेडान Tigor देश का इकलौती मॉडल है जिसने बिक्री में ग्रोथ दर्ज की है।

tata_tigor_cabin-amp.jpg
Tata Tigor Interior

बिक्री के आंकड़ों पर गौर करें तो बीते नवंबर महीने में Maruti Dzire एक बार फिर से देश की बेस्ट सेलिंग कॉम्पैक्ट सेडान बनी है। इस दौरान कंपनी ने इसके 8,196 यूनिट्स की बिक्री की है, जो कि पिछले साल के इसी महीने के 13,536 यूनिट्स के मुकाबले 39% कम है। वहीं Tata Tigor ने 1,785 यूनिट्स के साथ कुल 42% की ग्रोथ दर्ज की है। पिछले साल के नवंबर महीने में कंपनी ने इसके महज 1,259 यूनिट्स की बिक्री की थी। तो आइये जानते हैं कि आखिर इस कार को लोग क्यों पसंद कर रहे हैं-

tata_tigor-side-amp.jpg


Tata Tigor में क्या है ख़ास:

टाटा टिगोर भारतीय बाजार में कुल 6 वेरिएंट्स में केवल पेट्रोल इंजन के साथ आती है। कंपनी ने इस कार में 1.2 लीटर की क्षमता का 3 सिलिंडर युक्त इंजन का इस्तेमाल किया है। जो कि 86PS की पावर और 113Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आता है।

जहां तक फीचर्स की बात है तो इस कार में पुश स्टार्ट/स्टॉप, कीलेस एंट्री, ऑटोमेटिक एयरकंडिशन, 7 इंच का ट्चस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है, जिसे आप एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो से कनेक्ट कर सकते हैं। इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को शामिल किया गया है। सेफ्टी के तौर पर इस कार में डुअल एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), ब्रेक एसिस्ट, इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

कीमत और माइलेज:

इस कार की कीमत 5.64 लाख रुपये से लेकर 7.81 लाख रुपये के बीच है। सामान्य तौर पर ये कार 20 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देती है। बाजार में ये कार मुख्य रूप से मारुति डिजायर, होंडा अमेज और हुंडई ऑरा जैसी कारों को टक्कर देती है। इस महीने कंपनी इस कार की खरीद पर पूरे 28,000 रुपये तक का डिस्काउंट भी ऑफर कर रही है।

newsletter

Ashwin Tiwary

अश्विन तिवारी इस समय पत्रिका के ऑटोमोबाइल और टेक टीम को लीड कर रहे हैं। 13 साल से ख़बरों की ख़ोज, परख़ और लिखने का काम जारी है और डिजिटल मीडिया में तकरीबन 11 साल का अनुभव रखते हैं। कार, बाइक की रफ्त़ारी खबरों और टेक को आसानी से समझने योग्य बनाने के साथ ही क्राइम, पॉलिटिक्स, बिजनेस जैसे ख़बरों को भी लिखने का अनुभव रहा है। इससे पूर्व ये हिंदुस्तान, जनसत्ता और वन इंडिया जैसे संस्थानों में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.