scriptलॉन्चिंग से पहले सामने आई Santro की टेक्निकल डीटेल, इन फीचर्स से मचाएगी धमाल | TECHNICAL DETAILS OF SANTRO LEAKED BEFORE LAUNCHING | Patrika News
कार

लॉन्चिंग से पहले सामने आई Santro की टेक्निकल डीटेल, इन फीचर्स से मचाएगी धमाल

अक्टूबर में इस कार की लॉन्चिंग होनी है उससे ठीक पहले इस कार के टेक्निकल डीटेल्स मार्केट में लीक हो चुके हैं।

Sep 26, 2018 / 01:26 pm

Pragati Bajpai

santro inte

लॉन्चिंग से पहले सामने आई Santro की टेक्निकल डीटेल, इन फीचर्स से मचाएगी धमाल

नई दिल्ली: 90 के दशक में धूम मचाने वाली Santro कार एक बार फिर से वापसी कर रही है। जब से इस कार के वापसी की खबर मार्केट में आई है ऑटोमोबाइल सेक्टर में हर ओर सिर्फ इसी कार के चर्चे हैं कीमत हो या लॉन्चिंग डेट इस कार के बारे में लोगों को लगभग सबकुछ पता चल चुका है। अक्टूबर में इस कार की लॉन्चिंग होनी है उससे ठीक पहले इस कार के टेक्निकल डीटेल्स मार्केट में लीक हो चुके हैं। तो अगर आप भी जानना चाहते हैं इपनी फेवरेट कार के बारे में कुछ और बातें तो पढ़ें ये आर्टिकल-
26 अक्टूबर 2018 को भारत में नई हुंडई सैंट्रो लॉन्च हो जाएगी। कंपनी द्वारा जारी किये गए स्केच देखने से पता चलता है कि ये आनेवाला 2018 हुंडई सैंट्रो हो सकता है। खबर के मुताबिक हुंडई सैंट्रो को कुल पांच वेरिएंट में उतारा जाएगा, जिसमें एरा, मैग्ना, स्पोर्ट्ज़, स्पोर्ट्ज़ (O) और एस्टा शामिल हैं।
santro
नई अपकमिंग Santro में बिल्कुल नया 1.1-लीटर फोर-सिलिंडर, पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। इसके अलावा इसमें 5-स्पीड AMT गियरबॉक्स का भी विकल्प होगा। सैंट्रो हुडंई की पहली कार होगी जिसमें AMT का विकल्प मिलेगा।
नई Santroमें स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स के तौर पर एबीएस और ईबीडी दिया जाएगा, वहीं डुअल एयरबैग मैग्ना ट्रिम से शुरू होगा। मैग्ना वेरिएंट हुंडई सैंट्रो में स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल दिये जा सकते हैं।
इन सबके अलावा हुंडई सैंट्रो में सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स के तौर पर इसमें पीछे के पैसेंजर के लिए अलग से एसी वेंट्स और 5-इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा, जो कि एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करता है। नई सैंट्रो में अलॉय व्हील होंगे, जो कि स्पोर्ट्स (O) वेरिएंट से मिलेगा। लोवर वेरिएंट में अलॉय व्हील नहीं दिया जाएगा।
कीमत-अनुमान है कि नई हुंडई सैंट्रो को 3.5 लाख रुपए एक्स-शोरूम की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया जाए।

हुंडई सैंट्रो को 2.0 डिजाइन लैंगवेज पर बनाया जाएगा। इसका लुक हुंडई ग्रैंड i10 की तरह है जिसका प्रोडक्शन अब बंद किया जा चुका है। लॉन्चिंग से ठीक पहले इस कार को कई शहरों में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जा चुका है। आपको बता दें कि ये कार eon को रिप्लेस करने वाली है। शुरूआत में इसे eon के साथ बेचा जाएगा लेकिन फिर बाद eon को बंद कर दिया जाएगा।

Home / Automobile / Car / लॉन्चिंग से पहले सामने आई Santro की टेक्निकल डीटेल, इन फीचर्स से मचाएगी धमाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो