scriptTesla In India: हमारे यहां लगाएं अपनी इलेक्ट्रिक कार का प्लांट, इस राज्य ने Elon Musk को दिया खुला न्योता | Tesla in India This state offers to assist Musk know in detail | Patrika News

Tesla In India: हमारे यहां लगाएं अपनी इलेक्ट्रिक कार का प्लांट, इस राज्य ने Elon Musk को दिया खुला न्योता

locationनई दिल्लीPublished: Jan 15, 2022 06:29:34 pm

Submitted by:

Bhavana Chaudhary

अपको याद होगा कि मस्क ने गुरुवार को जानकारी दी थी, कि ईवी-निर्माता टेस्ला को भारत में अपनी कार लॉन्च के लिए “कई चुनौतियों” का सामना करना पड़ रहा है।

musk_-amp.jpg

Elon Musk with Tesla

भारत में टेस्ला के आगमन को लेकर लंबे समय से चर्चा चल रही है, कंपनी के सीईओ एलन मस्क को हाल ही में सोशल मीडिया पर जवाब देते हुए टीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष केटी रामा राव ने मस्क को तेलंगाना में टेस्ला का प्लांट बनाने के लिए आमंत्रित किया है। राव ने कहा कि तेलंगाना स्थिरता की पहल में एक चैंपियन है, और उनकी सरकार चुनौतियों के माध्यम से काम करने में टेस्ला के साथ साझेदारी करके खुश होगी।


मस्क के ट्वीट के जवाब में राव ने कहा, एलन, मैं भारत में तेलंगाना राज्य का उद्योग और वाणिज्य मंत्री हूं। भारत के राज्य तेलंगाना में प्लांट स्थापित करने की चुनौतियों के माध्यम से काम कर रहे टेस्ला के साथ साझेदारी करने में हमें खुशी होगी।” अपको याद होगा कि मस्क ने गुरुवार को जानकारी दी थी, कि ईवी-निर्माता टेस्ला को भारत में अपनी कार लॉन्च करने के लिए “कई चुनौतियों” का सामना करना पड़ रहा है। मस्क ने ट्वीट किया कि था, कि मैं अभी भी सरकार के साथ कई चुनौतियों का सामना कर रहा हूं।”

https://twitter.com/elonmusk?ref_src=twsrc%5Etfw

 



ज्यादा Import Duty के चलते Tesla परेशान

मस्क एक ट्विटर उपयोगकर्ता को जवाब दे रहे थे, जिन्होंने पूछा: “यो @elonmusk भारत में टेस्ला की लॉन्चिंग के बारे में कोई और अपडेट? जिसके जवाब में मस्क ने यह जवाब दिया। बता दें, टेस्ला इस साल भारत में आयातित कारों की बिक्री शुरू करना चाहती है, लेकिन उनका कहना है कि भारत में कर दुनिया के अन्य देशो से कहीं ज्यादा हैं, जिसके चलते वह भारत में प्रवेश नहीं कर पा रहे हैं।



ये भी पढ़ें : बॉलीवुड के स्टार शाहरुख खान बने भारतीय महिला क्रिकेट टीम के chauffeur, हुंडई के नए ऐड में दिखी झलक


Elon ने सरकार से इन वाहनों पर लगने वाली इम्पोर्ट ड्यूटी को कम करने की भी मांग की थी। इसके अलावा भारत सरकार यह भी चाहती है कि टेस्ला स्थानीय खरीद को बढ़ावा दे और अपने मैन्युफैक्चरिंग प्लान की डिटेल्स सरकार के साथ शेयर करें। हालांकि अब देखना यह होगा कि टेस्ला भारत में लॉन्च पर क्या जवाब देती है, और सरकार टेस्ला की मांग को पूरा करने में कितना समर्थन देती है।


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो