scriptये हैं सबसे किफायती CNG कारें जो देती हैं 36km की माइलेज! डेली यूज़ के लिए हैं सही ऑप्शन | Top cheapest CNG cars with 36km mileage in india check list before buy | Patrika News

ये हैं सबसे किफायती CNG कारें जो देती हैं 36km की माइलेज! डेली यूज़ के लिए हैं सही ऑप्शन

locationनई दिल्लीPublished: Mar 18, 2023 09:14:56 pm

Submitted by:

Bani Kalra

CNG Cars: अगर आप बढ़ते पेट्रोल और डीजल की कीमत से परेशान हैं तो आपके लिए CNG कार बेस्ट ऑप्शन है, यहां हम आपके लिए कुछ किफायती CNG कारों की जानकारी दे रहे हैं जोकि आपके डेली यूज़ के लिए सही साबित हो सकती हैं

cng_cars.jpg

Top Cheapest CNG Cars: जब से पट्रोल-डीजल की कीमतें 100 के पार गई हैं तब से कार चलाना जेब पर भारी पड़ता जा रहा है, जो लोग रोजाना कार से ऑफिस या किसी जरूरी काम से निकलते थे वो भी कार का इस्तेमाल कम करने लगे हैं। हांलाकि इलेक्ट्रिक कारें आना शुरू हो गई हैं लेकिन कीमत बहुत ज्यादा है ऐसे में CNG कारें अभी भी बेस्ट ऑप्शन के रूप में देखी जा रही हैं। इस समय देश मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) के पास सबसे ज्यादा CNG मॉडल उपलब्ध हैं। मारुति की ये CNG कारें न सिर्फ कीमत में कम हैं बल्कि माइलेज के मामले में अव्वल हैं जो आपकी जेब पर भारी नहीं पड़ती। यहां हम आपको मारुति की 5 सबसे किफायती और ज्यादा माइलेज देने वाली CNG कारों के बारे में जानकारी दे रहे हैं जोकि आपके लिए उपयोगी साबित हो सकती हैं।


Maruti Suzuki Dzire CNG:

बड़ी फैमिली के मारुति Dzire CNG सबसे बढ़िया कार के रूप में अपनी जगह बना चुकी है। इसमें 1197cc का इंजन दिया है जोकि 31.12 km/kg की माइलेज देती है। कार की एक्स-शो रूम कीमत 8.23 लाख से शुरू होती है ।



Maruti Suzuki Swift CNG:

अपने सेगमेंट की यह सबसे ज्याद पॉपुलर हाल ही में मारुती सुजुकी ने स्विफ्ट सीएनजी पेश की थी,जो 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन से लैस आती है और 77hp की पावर देताहै। कंपनी का आव है कि Swift CNG की माइलेज 30.90 km/kg है। इसलिए यह अपने सेगमेंट की सबसे किफायती कार भी ममानी जाती है।

यह भी पढ़ें

बदलते मौसम में रखें इन बातों का ध्यान कार की परफॉर्मेंस रहेगी बरकरार





Maruti Suzuki Celerio CNG:

नए अवतार में आने के बाद मारुति Celerio ने लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करना शुरू कर दिया है। यह कार हाल ही में CNG किट के साथ लॉन्च हुई है। इसमें 1.0 लीटर K10C इंजन मिलता है जोकि CNG मोड में 57hp की पावर और 82 Nm का टार्क जेनरेट करती है। यह कार 35.60 km/kg की माइलेज का वादा करती है। Celerio CNG की कीमत 6.69 लाख रुपये है।





Maruti Suzuki WagonR CNG:

फैमिली कार WagonR CNG भी आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकती है। है। इसमें 1.0 लीटर K10C इंजन लगा है जो CNG मोड में 57hp की पावर और 82NM का टार्क देता है। यह कार 34.04 km/kgकी माइलेज देती है। कार की कीमत 6.42 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है।





Maruti Suzuki Alto 800 CNG:

मारुति की Alto 800 CNGएक बेहद किफायती कार है जोकि डेली यूज़ के लिए बेस्ट ऑप्शन भी है। इस कार में 800cc का इंजन दिया है जोकि CNG mode पर 40 HP की पावर और 60 nm का टार्क जेनरेट करने में सक्षम है। यह कार 31.59km/kg की माइलेज देने का वादा करती है। Alto 800 CNG की एक्स-शो रूम कीमत 5.03 लाख रुपये है।

यह भी पढ़ें

CNG कार के भी हैं नुकसान खरीदने से पहले जानना है ज़रूरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो