Toyota Fortuner में अपग्रेड हुआ ये फीचर, अब मिलेगा पहले से ज्यादा प्रीमियम फील

  • Toyota Fortuner को किया गया अपग्रेड
  • टच में मिलेगा बड़ा बदलाव
  • इंफोटेनमेंट सिस्टम में मिलेंगे कई सारे हाईटेक फीचर्स

By: Vineet Singh

Published: 18 Aug 2019, 11:39 AM IST

नई दिल्ली: भारत में टोयोटा की कारों को काफी पसंद किया जाता है और इसके पीछे वजह है बेहतरीन क्वालिटी और सर्विस, इन दो चीज़ों की बदौलत टोयोटा की कारें भारत में काफी पॉपुलर हैं। भारत में टोयोटा की धाकड़ SUV फॉर्च्यूनर ( Toyota Fortuner ) को खरीदने में ग्राहक अच्छी खासी रुचि दिखाते हैं लेकिन इस कार के इंफोटेनमेंट और म्यूजिक सिस्टम को कंपनी ने अपग्रेड किया है जिसके बाद अब इस एसयूवी का इंफोटेनमेंट सिस्टम पहले से कहीं ज्यादा हाईटेक हो गया है।

माइलेज और फीचर्स में लग्जरी कारों को टक्कर देती हैं ये 3 ऑटोमैटिक कारें, कीमत 4 लाख से कम

अपग्रेड हुई 2019 फॉर्च्यूनर को 9 इंच की तोच स्क्रीन से अपग्रेड किया गया है। आपको बता दें कि हाल ही में कई कारें लॉन्च हुई हैं जिनमें 10 इंच का बड़ा टच स्क्रीन दिया गया है जो कार को और ज्यादा प्रीमियम बनाता है।

पहले फॉर्च्यूनर में जो टच स्क्रीन दिया गया था वो 7 इंच का था जिसे रिप्लेस करके कंपनी ने 9 इंच के इंफोटेनमेंट से अपग्रेड किया है। इसके साथ ही अब इस इंफोटेनमेंट सिस्टम में कई सारे फीचर्स भी दिए गए हैं और पहले से ज्यादा ऐप्स का सपोर्ट भी मिलेगा।

SUV मार्केट में तहलका मचाएगी honda breeze, कंपनी ने दिखाई पहली झलक

जानिए इंफोटेनमेंट सिस्टम के बदलाव

फॉर्च्यूनर के अपग्रेड इन्फोटेनमेंट सिस्टम में अब आपको ऐपल कारप्ले और ऐंड्रॉयड ऑटो का सपोर्ट मिलेगा।आपको बता दें कि इंफोटेनमेंट सिस्टम के अलावा नई फॉर्च्यूनर में कोई बड़े बदलाव नहीं किया गया है।अपग्रेड फॉर्च्यूनर अभी भारत में नहीं लॉन्च हुई है, फिलहाल ये मलेशिया में उपलब्ध है लेकिन भारत में ये SUV इसी साल फेस्टिव सीजन तक अवेलेबल हो जाएगी।

कीमत

अगर आप भी इस नई फॉर्च्यूनर को खरीदने का मन बना रहे हैं तो आपको बता दें कि इस कार की कीमत में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है और आप भारत में इसे पुरानी कीमत में ही खरीद पाएंगे।

पुरानी कार खरीदने से पहले इन बातों का रखें ध्यान नहीं तो होगा लाखों का नुकसान

BS6 इंजन से हो सकती है अपग्रेड

भारत में लॉन्च होने वाली नई फॉर्च्यूनर को BS6 इंजन से अपग्रेड कर दिया जाएगा ऐसे में इसकी कीमत में इजाफा किया जा सकता है क्योंकि बीएस 6 इंजन से अपग्रेड करने के बाद कार की कीमत बढ़ जाएगी इसलिए इसे खरीदने वाले ग्राहकों को पहले से ज्यादा कीमत चुकानी पड़ सकती है। यह कार पेटरपल और डीजल दोनों ही वेरिएंट में मौजूद है।

Vineet Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned