scriptToyota अपनी इस शानदार एसयूवी की 4,000 से ज़्यादा गाड़ियों को करेगी रिकॉल, यह तकनीकी खराबी बनी वजह | Toyota to recall 4,026 Urban Cruiser Hyryders due to seat belt issue | Patrika News
ऑटोमोबाइल

Toyota अपनी इस शानदार एसयूवी की 4,000 से ज़्यादा गाड़ियों को करेगी रिकॉल, यह तकनीकी खराबी बनी वजह

Toyota To Recall Urban Cruiser Hyryder Cars: टोयोटा जल्द ही भारत में अपनी 4,026 गाड़ियों को रिकॉल करने वाली है। कंपनी एक चुनिंदा मॉडल की गाड़ियों को ही रिकॉल करेगी। इसकी वजह इन गाड़ियों में एक तकनीकी खराबी बताई जा रही है। इससे इन गाड़ियों के यूज़र्स को परेशानी हो सकती है।

नई दिल्लीJan 25, 2023 / 12:57 pm

Tanay Mishra

toyota_urban_cruiser_hyryder.jpg

Toyota Urban Cruiser Hyryder

जापान (Japan) की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनियों में से एक टोयोटा मोटर्स (Toyota Motors) का भारत (India) में 1997 से मार्केट है। पिछले 25 सालों से भारत में टोयोटा की गाड़ियों का भारत में अच्छा मार्केट रहा है। कंपनीअपने एक चुनिंदा मॉडल की 4,026 गाड़ियों को रिकॉल करना। इस बात की जानकारी टोयोटा ने हाल ही में शेयर की है। इसे कंपनी के देश में सभी डीलरशिप्स तक भी पहुँचा दिया गया है। कंपनी ने एक तकनीकी खराबी की वजह से यह फैसला लिया है, जिससे इस मॉडल की गाड़ियों के यूज़र्स को परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

किस मॉडल की गाड़ियों को किया जाएगा रिकॉल?

टोयोटा मोटर्स इंडिया (Toyota Motors India) ने बताया कि उनकी कंपनी की शानदार एसयूवी अर्बन क्रूज़र हाईराइडर (Urban Cruiser Hyryder) की 4,026 गाड़ियों को रिकॉल किया जाएगा।

toyota_urban_cruiser_hyryder_car.jpg


यह भी पढ़ें

सर्दियों में स्कूटर में हो सकती हैं ये परेशानियाँ, राइडर के लिए बन सकती हैं सिरदर्द



किस तकनीकी खराबी की वजह से किया जाएगा रिकॉल?


टोयोटा मोटर्स इंडिया अपनी एसयूवी अर्बन क्रूज़र हाईराइडर की 4,026 गाड़ियों को एक तकनीकी खराबी वजह से रिकॉल करने वाली है। रिपोर्ट के अनुसार टोयोटा की अर्बन क्रूज़र हाईराइडर की गाड़ियों की सीट बेल्ट में तकनीकी खराबी मिली है। इससे ड्राइवर के साथ ही पैसेंजर्स की सेफ्टी पर भी रिस्क रहती है।

किस समय अवधि में बनी गाड़ियों को किया जाएगा रिकॉल?

टोयोटा मोटर्स इंडिया ने शेयर करते हुए बताया कि 8 दिसंबर 2022 से लेकर 15 नवंबर, 2022 के बीच बनी अर्बन क्रूज़र हाईराइडर की यूनिट्स को रिकॉल किया जाएगा। ड्राइविंग के दौरान इनकी सीट बेल्ट में खराबी पाई गई।

यूज़र्स को नहीं होगा खर्चा?

टोयोटा मोटोस इंडिया ने बताया कि अर्बन क्रूज़र हाईराइडर में सीट बेल्ट में आई तकनीकी खराबी की वजह से इन्हें रिकॉल करके रिप्लेस किया जाएगा। हालांकि इसके लिए यूज़र्स को कोई खर्चा नहीं करना पड़ेगा। इन्हें कंपनी द्वारा मुफ्त में रिप्लेस किया जाएगा।

यह भी पढ़ें

Aptera ने पेश की धूप से चार्ज होने वाली इलेक्ट्रिक कार, 643 किलोमीटर ड्राइविंग रेंज के साथ 4 सेकंड्स में पकड़ेगी 0-100Km की स्पीड

Home / Automobile / Toyota अपनी इस शानदार एसयूवी की 4,000 से ज़्यादा गाड़ियों को करेगी रिकॉल, यह तकनीकी खराबी बनी वजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो