Toyota Vellfire जल्द होगी भारत में लॉन्च, लग्जरी के मामले में इस MPV का नहीं कोई मुकाबला

  • Toyota Vellfire भारत में जल्द ले सकती है एंट्री
  • वेलफायर एक लग्जरी MPV कार है
  • इस कार में मौजूद है 7 सीट्स

By: Vineet Singh

Published: 18 Jul 2019, 10:03 AM IST

नई दिल्ली: टोयोटा ( Toyota ) की कारों को भारत में खूब पसंद किया जाता है। ऐसे में जल्द ही कंपनी भारत में एक नई लग्जरी 7 सीट वाली mpv ( मल्टी पर्पज वेहिकल ) Vellfire लॉन्च करने वाली है। कंपनी हाल में एक इवेंट के दौरान Toyota Vellfire को पेश कर चुकी है और अब ये कार भारत की सड़कों पर भी दौड़ने को तैयार है। जानकारी के मुताबिक़ भारत में टोयोटा वेलफायर को इंपोर्ट करने की उम्मीद है।

हाल ही में एक प्राइवेट इवेंट के दौरान कंपनी ने डीलर्स के साथ एक मीटिंग की थी जिसमें इस कार के बारे में बताया गया था और ये कार भी डीलर्स को दिखाई गई थी। इस इवेंट के बाद ही टोयोटा वेलफायर की कुछ तस्वीरें और इसका ब्रोशर लीक हो गया है। देखने में ये कार बेहद लग्जूरियस है और इसमें कई ऐसे फीचर्स दिए गए हैं जो उसे स्टाइल के मामले में काफी बेहतरीन बनाते हैं।

तेल कंपनियों को फरवरी से BS-VI ग्रेड फ्यूल उपलब्ध करवाने के लिए SIAM ने किया अनुरोध

Toyota Vellfire

लुक के मामले में ये कार काफी लंबी और चौड़ी है, साथ ही इस कार में बेहद ही कम ग्राउंड क्लियरेंस मिलता है जिसका मकसद कार में बैठे लोगों को बेहतरीन कम्फर्ट देना है। स्पेस के मामले में अब तक भारत में कोई ऐसी 7 सीटर MPV नहीं है जो इसका मुकाबला कर सके।

इंजन

जानकारी के मुताबिक़ भारत में टोयोटा वेलफायर को 2.5-लीटर, पेट्रोल-हाइब्रिड इंजन के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इंजन कंटिन्युअसली वैरिएबल ट्रांसमिशन (CVT) से लैस होगा।

NCAP क्रैश टेस्ट में Toyota Etios को मिली 4 स्टार रेटिंग, चाइल्ड सेफ्टी के मामले में बनी सबसे सुरक्षित कार

Toyota Vellfire

फीचर्स

इस प्रीमियम एमपीवी में वेंटिलेटेड और हीटेड सीट्स मिलेंगी, जिनमें मेमरी और रेक्लाइनिंग की सुविधा होगी। इसके अलावा इसमें लेदर अपहोल्स्ट्री, पावर साइड और रियर डोर, ट्विन मोनोरूफ, सनशेड्स, ऐम्बिएंट लाइटिंग, सीट टेबल्स, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पर्सनल स्पॉट लाइट्स और 7-एयरबैग्स जैसे कई फीचर्स मिलेंगे।

लॉन्चिंग और कीमत

जानकारी के मुताबिक़ कंपनी इस लग्जरी एमपीवी को दिवाली के मौके पर लॉन्च कर सकती है। स्पेस के मामले में ये एक बेहतरीन कार है। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि इस कार की कीमत 60 से 70 लाख रुपये के बीच हो सकती है। इस कार की टक्कर मर्सेडीज की प्रीमियम एमपीवी वी-क्लास से होगी। आपको बता दें कि मर्सेडीज वी-क्लास की एक्स शोरूम कीमत 82 लाख रुपये है।

Show More
Vineet Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned