script

अगले महीने भारत में लॉन्च हो सकता है Vitara Brezza का पेट्रोल वेरियंट

locationनई दिल्लीPublished: Jul 07, 2019 01:08:42 pm

Submitted by:

Vineet Singh

Vitara Brezza अब पेट्रोल इंजन में की जाएगी लॉन्च
नये नियमों की वजह से लिया गया फैसला
सभी कारों में रिप्लेस होगा पेट्रोल इंजन

Vitara Brezza

अगले महीने भारत में लॉन्च हो सकता है Vitara Brezza का पेट्रोल वेरियंट

नई दिल्ली: मारुती सुजुकी ( Maruti Suzuki ) की पॉपुलर सब कॉम्पैक्ट SUV विटारा ब्रेजा ( Vitara Brezza ) का पेट्रोल वेरियंट अगले महीने भारत में लॉन्च किया जा सकता है। ऐसा कहा जा रहा है कि 20 अगस्त को इसे लॉन्च किया जाएगा। दरअसल हाल ही में मारुती सुजुकी की तरफ से कारों के डीजल वेरियंट बंद करने का ऐलान किया गया है जिसके बाद मारुती सुजुकी विटारा ब्रेजा के पेट्रोल वेरियंट का इंतजार किया जा रहा था जो अब पूरा होने जा रहा है। BS VI नॉर्म्स के चलते कंपनी ने डीजल वैरियंट को बंद करने का फैसला किया था जो 1 अप्रैल 2020 से लागू होगा।
महेंद्र सिंह धोनी के गैराज में खड़ी हैं 50 जबरदस्त बाइक्स, जानें इन बाइक्स की खासियत

इंजन

ब्रेजा के पेट्रोल वेरियंट में बलेनो का 1.2 लीटर ड्यूल जेट इंजन दिया जाएगा। कंपनी के पास अर्टिगा और सियाज में इस्तेमाल किए जाने वाला ज्यादा पावरफुल इंजन भी अवेलेबल है पर एसयूवी के प्राइस को ध्यान में रखते हुए कंपनी 1.2 लीटर इंजन का इस्तेमाल करेगी।
सिर्फ विटारा ब्रेजा ही नहीं बल्कि मारुत‍ि सभी कारों में 1.3-लीटर डीजल इंजन को भी नए 1.5-लीटर इंजन से रिप्‍लेस कर रही है। 1.3-लीटर वाला डीजल इंजन कंपनी फिएट ( fiat ) से लेती है, जबक‍ि नया 1.5-लीटर डीजल इंजन मारुत‍ि ने इन हाउस डेवलप किया है। ऐसा कहा जा रहा है कि ब्रेजा के पेट्रोल वेरियंट की कीमत 6. 5 लाख रुपये से शुरू हो सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो