scriptकार नहीं बल्कि इस पार्ट को चुरा रहे हैं चोर, हजारों रुपए का होता है नुकसान | car thieves targetting luxurious logo costing many thousands | Patrika News

कार नहीं बल्कि इस पार्ट को चुरा रहे हैं चोर, हजारों रुपए का होता है नुकसान

Published: Aug 31, 2019 04:21:11 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

कार चोर आजकल स्मार्ट हो गए हैं और वो पूरी कार चुराने के बजाय कार के ऐसे हिस्से को चुराते हैं जिसकी कीमत हजारों लाखों में होती है।

audi-logo.jpg

नई दिल्ली: कार चोरी की घटनाओं के बारे में तो हमेशा से सुना जाता रहा है लेकिन हाल फिलहाल एक बड़ा बदलाव नोटिस किया जा रहा है। दरअसल हाल के दिनों में देखा गया है कि कार चोरों की निगाहें कार पर नहीं कार के एक खास पार्ट पर हैं और वो मौका मिलते ही उस पार्ट पर हाथ साफ कर देते हैं। खास तौर पर अगर आपकी कार महंगी है तो।

जी हां, पॉश कॉलोनियों में खड़ी कारों को चोर इसी तरह से निशाना बना रहे हैं। हम बात कर रहे हैं महंगी लग्जरी कारों के लोगो की। ये चोर कारों को नहीं चुराते, बल्कि उनके लोगो पर हाथ साफ करते हैं। चोर आजकल लग्जरी कारों के ऑरिजनल लोगो चुरा रहे हैं, कार के इन लोगो की कीमत सात हजार से शुरू होकर 25 30 हजार तक पहुंचती है और चोर इन्हें 60 फीसदी कम कीमत पर ब्लैक मार्केट में बेच रहे हैं। BMW, Audi, फॉक्सवैगन, स्कोडा, टोयोटा और मर्सडीज की कारों पर चोरों की खास नजर है।

1 सितंबर से बदल जाएंगे ट्रैफिक नियम, कई गुना ज्यादा होगा जुर्माना

mercedes-benz-car_19389893.jpg
इस वजह से ‘लोगों’ चुराते हैं चोर-

दरअसल लग्जरी कारों के लोगों बेहद महंगे होते हैं और इनके गायब होने का पता इतनी जल्द नहीं चलता यही वजह है कि चोर इन लोगों को चुरा लेते हैं। कई बार तो महीनों बाद लोगों को पता चलता है कि उनका कार का मोनोग्राम चोरी हो गया है। क्योंकि ज्यादातर लोगों की निगाहें टायर और बॉडी पर जाती हैं।
कश्मीर से कन्याकुमारी तक मोटरसाइकिल चलाकर बनाया रिकॉर्ड, जानें हरियाणा के दो दोस्तों की कहानी

नहीं दर्ज होती है शिकायत-

चोरों द्वारा इन पार्ट्स की चोरी करने के पीछे सबसे बड़ी वजह इस चोरी का जल्दी पता न चलना होता है। जब तक उन्हें लोगो के गायब होने का अहसास होता है, तब तक बहुत देर हो चुकी होती है, और लोग शिकायत करने पुलिस स्टेशन भी नहीं जाते हैं। वहीं कुछ लोग यह भी सोचते हैं कि लोगो रास्ते में गिर गया होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो