script

CES 2020: नई Land Rover Defender 2020 को कनेक्टिविटी टेक्नोलॉजी के साथ किया गया शोकेस

Published: Jan 13, 2020 10:53:24 am

Submitted by:

Vineet Singh

इस साल कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो ( सीईएस 2020 ) ( CES 2020 ) में इस धाकड़ एसयूवी ( SUV ) की कनेक्टिविटी टेक्नोलॉजी को सबके सामने शोकेस किया गया है जो बेहद ही ख़ास है। आपको बता दें कि डिफेंडर कनेक्टिविटी सुविधाओं का समर्थन करने के लिए दो एम्बेडेड LTE मॉडेम और eSIM से लैस है।

Land Rover Defender 2020

Land Rover Defender 2020

नई दिल्लीः लैंड रोवर ( Land Rover ) ने पिछले साल सितंबर में फ्रैंकफर्ट मोटर शो में नई डिफेंडर ( Land Rover Defender ) को लॉन्च किया था और अब इस साल कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो ( सीईएस 2020 ) ( CES 2020 ) में इस धाकड़ एसयूवी ( SUV ) की कनेक्टिविटी टेक्नोलॉजी को सबके सामने शोकेस किया गया है जो बेहद ही ख़ास है। आपको बता दें कि डिफेंडर कनेक्टिविटी सुविधाओं का समर्थन करने के लिए दो एम्बेडेड LTE मॉडेम और eSIM से लैस है और सॉफ्टवेयर और अन्य ऐप के लिए ओवर-द-एयर ( OTA ) अपडेट प्राप्त करेगा। वास्तव में, अपडेट किसी भी ऐप के कामकाज को बाधित किए बिना पृष्ठभूमि में स्थापित किए जाएंगे।

MG Hector 7 Seater गुजरात में टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट, जानें क्या है ख़ास

फीचर्स

आपको बता दें कि इस एसयूवी के केबिन को बेहद ही हाईटेक फीचर्स से लैस किया गया है। इसके साथ ही ये SUV डिजिटल कंसोल और नए पीवी प्रो इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ लैस है। 2020 के डिफेंडर ने लैंड रोवर के नए Pivi प्रो इंफोटेनमेंट सिस्टम को भी डिबेट किया जो दुनिया में कहीं भी कार्यात्मक है। दो स्मार्टफोन एक साथ 10-इंच टचस्क्रीन से जुड़े हो सकते हैं और नेविगेशन सिस्टम परिचित मार्ग से वाहन चलाते समय ध्वनि मार्गदर्शन में कटौती कर सकता है। अन्य सुविधाएँ जैसे 360-डिग्री कैमरा असिस्ट, 12.3-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और हेड अप डिस्प्ले कुछ ऐसी चीजें हैं जो हमने पहले कभी डिफेंडर में नहीं देखी थीं और नए मॉडल में 85 ECU मिलते हैं जो 21,000 नेटवर्क संदेशों को प्रोसेस कर सकते हैं जो कि बहुत प्रभावशाली है।

डिफेंडर को डी 7 एक्स प्लेटफ़ॉर्म द्वारा रेखांकित किया गया है और लैंड रोवर ने 62,000 परीक्षण और 1.2 मिलियन किलोमीटर के कठोर परीक्षण को पूरा करने के बाद इसे लॉन्च किया। समग्र चुकता सिल्हूट, बॉक्सी अनुपात और सपाट सामने और पीछे निश्चित रूप से इसके अतीत का सम्मान करते हैं, जबकि एलईडी हेडलैंप, फ्लैट अंडरबॉडी और थोड़ा गोल मोर्चा जैसे तत्व भी इसे आधुनिक बनाते हैं। पहले की तरह, नया लैंड रोवर डिफेंडर दो बॉडी टाइप- 3 डोर और 5 डोर में भी पेश किया गया है। 3 डोर डिफेंडर 90 है जो शॉर्ट व्हीलबेस वर्जन है और 5 डोर डिफेंडर 110 है जो लॉन्ग व्हीलबेस वर्जन है। कंपनी कुछ समय बाद 130 वैरिएंट जोड़ने की भी योजना बना रही है जो आठ सीटर संस्करण होगा।

लॉन्चिंग से पहले Auto Expo 2020 में पेश की जाएगी Mahindra XUV300 EV

लॉन्चिंग और कीमत

जानकारी के मुताबिक़ नई लैंड रोवर डिफेंडर को इसी साल जून महीने तक लॉन्च किया जा सकता है और इस एसयूवी की संभावित कीमत 80 से 82 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो