scriptलैंड रोवर जल्द ला रही है अपनी नई एसयूवी डिफेंडर, जानें किससे होगा मुकाबला | Land Rover Defender Suv Will Soon Launch | Patrika News
ऑटोमोबाइल

लैंड रोवर जल्द ला रही है अपनी नई एसयूवी डिफेंडर, जानें किससे होगा मुकाबला

लैंड रोवर की आगामी बेहतरीन एसयूवी लैंड रोवर डिफेंडर के बारे में बता रहे हैं जो कि साल 2020 तक लॉन्च की जा सकती है। यहां जानें कैसी होगी ये एसयूवी।

नई दिल्लीOct 08, 2018 / 03:04 pm

Sajan Chauhan

Land Rover Defender

लैंड रोवर जल्द ला रही है अपनी नई एसयूवी डिफेंडर, जानें किससे होगा मुकाबला

लैंड रोवर कंपनी पूरी दुनिया में अपनी लग्जरी एसयूवी के लिए जानी जाती है और एक से बढ़कर एक बेहतरीन एसयूवी लॉन्च करती रहती है। आज हम आपको लैंड रोवर की आगामी बेहतरीन एसयूवी लैंड रोवर डिफेंडर के बारे में बता रहे हैं जो कि साल 2020 तक लॉन्च की जा सकती है। आइए जानते हैं कैसी होगी ये एसयूवी और कैसे होंगे इसके फीचर्स।

ये भी पढ़ें- पेट्रोल पंप पर इन 5 बातों का रखें खास ध्यान, कार-बाइक का माइलेज हो जाएगा डबल

हाल ही में इस एसयूवी को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है, जिससे पता चला है कि इस एसयूवी का लुक कैसा हो सकता है। कंपनी इस एसयूवी के बारे में सबसे पहले पेरिस मोटर शो में बताया था। भारत में लैंड रोवर डिफेंडर को 2021 तक लॉन्च किया जा सकता है। अब देखते हैं कि लॉन्च होने के बाद इस एसयूवी को कितना ज्यादा पसंद किया जाता है।

ये भी पढ़ें- दुनिया की सबसे सेफ और लग्जरी मानी जाती है Limousine, जानें हाइटेक फीचर्स

लुक और डिजाइन
लुक और डिजाइन की बात की जाए तो इस एसयूवी में फ्रंट में फ्लैट बोनट है, स्लीक ग्रिल और शानदार हेडलेंप्स भी दि गए हैं। ये एसयूवी बिल्कुल बॉक्स जैसे डिजाइन वाली है। इस एसयूवी का नया प्लैटफॉर्म, इसका हाई स्टांस, इसका फुल एल्युमिनियम बॉडी लुक और पूरा बाहरी डिजाइन काफी ज्यादा शानदार है। इंटीरियर की बात की जाए तो लैंड रोवर की एसयूवी का इंटीरियर हमेशा से ही लग्जरी होने के साथ-साथ काफी ज्यादा दमदार भी होता है।

ये भी पढ़ें- भारत में हर रास्ते और हर मौसम के लिए दमदार हैं ये 5 कारें

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस एसयूवी में दमदार 2.0 लीटर का इंजन या फिर उससे भी बड़ा इंजन दिया जा सकता है। इसी के साथ ये भी माना जा रहा है कि लैंड रोवर इस एसयूवी का हाइब्रिड वेरिएंट भी लेकर आ सकती है।

इस एसयूवी से हो सकता है मुकाबला
बाजार में लैंड रोवर की इस एसयूवी का मुकाबला मर्सिडीज एएमजी जी63 से हो सकता है।

Home / Automobile / लैंड रोवर जल्द ला रही है अपनी नई एसयूवी डिफेंडर, जानें किससे होगा मुकाबला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो